हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से तबाही, 17 लोगों की मौत

भारी बारिश से समूचा क्षेत्र बाढ़ की चपेट में है. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुट गई है. बता दें कि जिले में लगातार हो रही बारिश और अचानक बादल फटने की घटना की घटनाएं सामने आ रही हैं.

By

Published : Aug 19, 2019, 11:09 AM IST

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से तबाही

उत्तरकाशी/चंडीगढ़: उत्तराखंड में लगातार जारी बारिश और भूस्खलन से जल प्रलय का मंजर है. कुमाऊं हो या गढ़वाल मंडल हर जगह बेतरतीब बारिश हो रही है. संपर्क मार्ग बहने से पहाड़ों पर बसे सैंकड़ों गांवों का संपर्क देश दुनिया से कट गया है. वहीं उत्तरकाशी जिले के मोरी क्षेत्र के बंगाण, आराकोट क्षेत्र के टिकोची में बादल फटने से कई लोगों की मौत की खबर सामने आ रही हैं. न्यूज एजेंसी के मुताबिक अभी तक उत्तरकाशी के मोरी तहसील में बादल फटने से 17 लोगों की मौत की आशंका जताई है. हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो.

भारी बारिश से समूचा क्षेत्र बाढ़ की चपेट में है. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है. गांव में बादल फटने की गठना से लोग काफी डरे और सहमे हुए हैं.वहीं मुख्य मार्गों से मौंडा, खक्कडी, चिंवा, गोकुल समेत कई गांवों का संपर्क टूट गया है. जिसके चलते बचाव टीम घटना स्थल तक नहीं पहुंच पा रही है. मात्र दो गांवों से ही आपदा की पुष्टि हुई है.

बता दें कि लगातार हो रही बारिश से बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही हैं. साथ ही भारी बारिश से क्षेत्र की नदियों का जल स्तर इतना बढ़ गया है. जिसके चलते लगभग दर्जन भर से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में आ गए. वहीं आपदा के चलते लोग सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details