हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 16, 2024, 8:23 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर मेयर चुनाव से पहले जोरदार बवाल, जमकर हुई धक्का-मुक्की

Clash in chandigarh municipal corporation : चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर मेयर चुनाव से पहले ही जोरदार हंगामा देखने को मिला. चंडीगढ़ नगर निगम अखाड़े में तब्दील होता हुआ नजर आया. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी के नेताओं की जोरदार झड़प देखने को मिली.

clash-in-chandigarh-municipal-corporation-chandigarh-mayor-election-bjp-aap-congress-haryana-news
चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर मेयर चुनाव से पहले जोरदार बवाल

चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर मेयर चुनाव से पहले जोरदार बवाल

चंडीगढ़ :चंडीगढ़ में मेयर के चुनाव को लेकर सियासी संग्राम होने वाला है. 18 जनवरी को मेयर का चुनाव होना है. लेकिन इससे पहले ही चंडीगढ़ नगर निगम अखाड़े में तब्दील हो गया है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी के नेताओं की जोरदार झड़प हो गई है.

चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर धरना :जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मेयर चुनाव के लिए नामांकन कर चुके उम्मीदवारों के लिए अपना नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख रखी गई थी. इंडी (INDI) गठबंधन के तहत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मिलकर चंडीगढ़ के मेयर का चुनाव लड़ने का फैसला किया है. ऐसे में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पार्षद मेयर और डिप्टी मेयर के पद से नामांकन वापस लेने के लिए पहुंचे. उन्होंने वहां पहुंचने के बाद देखा कि नगर निगम के दो अफसर जिनकी देखरेख में नामांकन वापसी होनी है, वे अपनी सीट पर मौजूद नहीं थे. ऐसे में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पार्षद समेत सीनियर नेताओं ने नगर निगम के बाहर धरना देना शुरू कर दिया.

जमकर हुई धक्का-मुक्की :कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के निगम के बाहर धरने को देखते हुए बीजेपी के नेता और पार्षद भी नगर निगम पहुंचे. इसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के पार्षदों के बीच झड़प शुरू हो गई. पुलिस भी मौके पर मौजूद थी और इस दौरान पुलिस के साथ जमकर धक्का-मुक्की भी देखने को मिली. आज का घटनाक्रम बताता है कि इस बार का चंडीगढ़ मेयर का चुनाव आसान नहीं होगा. कांग्रेस-आप की जुगलबंदी के बीच बीजेपी के लिए फाइट काफी ज्यादा टफ हो गई है और ऐसे में दोनों ओर से जोरदार खींचतान होने के आसार है.

ये भी पढ़ें :चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, एकजुट हुई कांग्रेस और AAP, मेयर पद के लिए दावेदारी हुई मजबूत

Last Updated : Jan 16, 2024, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details