हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मुफ्त कोरोना का टीका ऐलान करने पर सीएम खट्टर और गृह मंत्री ने किया पीएम का धन्यवाद

मुफ्त कोरोना का टीका ऐलान करने पर सीएम मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज ने पीएम मोदी का धन्यवाद किया. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुफ्त टीकाकरण से तीसरी लहर को हराने में मदद मिलेगी.

By

Published : Jun 7, 2021, 9:01 PM IST

chief-minister-manohar-lal-thanked-prime-minister
सीएम खट्टर और गृह मंत्री ने किया पीएम का धन्यवाद

चंडीगढ़: सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन को लेकर राष्ट्र को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान देश के सभी राज्यों के 18 प्लस वालों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने की घोषणा की है. पीएम मोदी की इस घोषणा के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज ने धन्यवाद किया.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट किया कि, 'केंद्र सरकार के इस निर्णय के लिए मैं उनका हार्दिक आभार प्रकट करता हूँ, इससे राज्य पर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा. 18 वर्ष के युवाओं को मुफ्त टीकाकरण निश्चित रूप से संभावित तीसरी लहर को हराने में कारगर सिद्ध होगा.'

सीएम खट्टर ने किया पीएम का धन्यवाद

वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने परिवार का मुखिया होने के नाते सारे देश को करोना से मुक्ति दिलवाने के लिए वैक्सीनेशन का सारा दायित्व अपने ऊपर ले लिया है. अतुलनीय हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी.'

गृह मंत्री ने किया पीएम का धन्यवाद

बता दें कि अब देश की किसी भी राज्य सरकार को वैक्सीन पर कुछ भी खर्च नहीं करना होगा. अब तक देश के करोड़ों लोगों को मुफ्त वैक्सीन मिली है, अब 18 वर्ष की आयु के लोग भी इसमें जुड़ जाएंगे. सभी देशवासियों के लिए भारत सरकार ही मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी. वैक्सीन निर्माताओं से कुल वैक्सीन उत्पादन का 75 प्रतिशत हिस्सा भारत सरकार खुद ही खरीदकर राज्य सरकारों को मुफ्त देगी.

ये पढ़ें- दीपावली तक 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त मिलेगा राशन: पीएम मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details