हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जलवायु परिवर्तन पर 5 से 7 दिसंबर तक चंडीगढ़ में होगी चर्चा, 15 राज्यों के मेयर लेंगे हिस्सा

जलवायु परिवर्तन की समस्या पर चर्चा करने के लिए चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में 15 राज्यों के करीब 96 मेयर हिस्सा लेंगे.

By

Published : Dec 2, 2019, 5:28 PM IST

climate change event in chandigarh
climate change event in chandigarh

चंडीगढ़:जलवायु परिवर्तन इस समय पूरी दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा बन चुका है. इसी को लेकर कई देश अपने-अपने स्तर पर काम कर रहे हैं. इसी कड़ी में चंडीगढ़ में भी जलवायु परिवर्तन को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

चंडीगढ़ में जलवायु परिवर्तन कार्यक्रम
ये कार्यक्रम चंडीगढ़ नगर निगम और सेंटर फॉर रिसर्च इन रूरल एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट (क्रिड) की ओर से किया जाएगा. इसका आयोजन 5 से 7 दिसंबर तक किया जाएगा, जिसमें भारत के 15 राज्यों से आए करीब 95 मेयर हिस्सा लेंगे.

जलवायु परिवर्तन पर 5 से 7 दिसंबर तक चंडीगढ़ में होगी चर्चा, मेयर ने दी जानकारी

जलवायु से जुड़े 17 मुद्दों पर होगी चर्चा
इस बारे में बात करते हुए चंडीगढ़ के मेयर राजेश कालिया ने बताया कि इस मंथन में जलवायु से जुड़े 17 मुख्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इनमें शहर किस तरह से योगदान दे सकते हैं, उसको लेकर भी चर्चा की जाएगी. इस आयोजन में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार , छत्तीसगढ़, असम, गोवा, गुजरात, पंजाब हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, झारखंड, उत्तराखंड और दिल्ली से आए 15 मेयर शामिल होंगे.

मुख्य अतिथि होंगे स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता
इस कार्यक्रम में हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे. वहीं ऑल इंडिया बार काउंसिल के राष्ट्रीय महासचिव भी पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें:- संसद में उठा हैदराबाद गैंगरेप मामला : जया बोलीं- भीड़ को सौंपे जाएं रेपिस्ट

2017 में हो चुका है एक कार्यक्रम
मेयर राजेश कालिया ने बताया कि जलवायु परिवर्तन को लेकर साल 2017 में भी चंडीगढ़ में एक आयोजन किया जा चुका है. वो आयोजन काफी सफल रहा था. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार आयोजित किया जाने वाला कार्यक्रम पिछली बार की तरह ही सफल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details