हरियाणा

haryana

Chandigarh Raksha Bandhan: चंडीगढ़ में अनोखे ढंग से मनाया गया रक्षाबंधन का त्योहार, महिलाओं ने सफाई कर्मियों को बांधी राखी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 31, 2023, 7:16 AM IST

Chandigarh Raksha Bandhan चंडीगढ़ में रक्षाबंधन का त्योहार अनोखे तरीके से मनाया गया. महिलाओं ने सिटी ब्यूटीफुल को साफ-सुथरा रखने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सफाई कर्मियों की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. इसके अलावा नन्ही-नन्ही बच्चियों ने चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया.

Chandigarh Raksha Bandhan
चंडीगढ़ में रक्षाबंधन का त्योहार

चंडीगढ़: इस साल सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में रक्षाबंधन का त्योहार खास तरीके से मनाया गया. चंडीगढ़ में महिलाओं ने शहर को हमेशा साफ रखने वाले सफाई कर्मचारियों के साथ मिलकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. चंडीगढ़ की महिलाओं मे रक्षाबंधन के खास अवसर सफाई कमियों की कलाई पर राखी बांध कर मुंह मीठा कराया.

महिलाओं ने सफाई कर्मियों को बांधी राखी: इस दिन को खास बनाते हुए प्यार और सम्मान के भाव में सिटी ब्यूटीफुल के नागरिकों ने सफाई कर्मचारियों के साथ उनकी कलाइयों पर राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. उन्होंने इस अवसर पर सफाई कर्मियों के अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना की. इसके अलावा शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए उनका धन्यवाद भी किया. इसके अलावा, सेक्टर- 17 स्थित स्वास्थ्य भवन के नव-पुनर्निर्मित चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में एमसीसी कार्यालय की महिला कर्मचारियों ने सफाई कर्मियों और डोर टू डोर कचरा इकट्ठा करने वालों की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया.

चंडीगढ़ में रक्षाबंधन का त्योहार.

ये भी पढ़ें:Raksha Bandhan 2023: इस साल रक्षाबंधन पर 2 शुभ मुहूर्त, भद्रा काल में भूलकर भी भाई को न बांधें राखी

नगर निगम दफ्तर में रक्षाबंधन का त्योहार: इसके अलावा नगर निगम के सभी अधिकारियों ने अपने दफ्तर की महिलाओं के साथ मिलकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. इस मौके पर नगर निगम के अधिकारियों ने प्रण लिया के कि शहर की महिलाओं से जुड़ी हर समस्या को हल किया जाएगा. इस मौके एमसीसी के संयुक्त आयुक्त गुरविंदर सोढ़ी और डॉ. विनय मोहन भी मौजूद रहे.

ब्रह्माकुमारी दीदी ने चंडीगढ़ प्रशासक को पवित्र राखी बांधी.

चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने बंधवाई राखी: वहीं, दूसरी ओर चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने भी नन्ही बच्चियों के साथ मिलकर रक्षाबंधन के त्योहार मनाया. उन्होंने बच्चियों को आशीर्वाद देते हुए उपहार(गिफ्ट) भी दिए. रक्षाबंधन के अवसर पर एसओएस चिल्ड्रन विलेज ऑफ इंडिया के बच्चे पंजाब राजभवन पहुंचे. इस मौके ब्रह्माकुमारी दीदी उत्तरा देवी और बहन नेहा ने प्रशासक को पवित्र राखी बांधी.

नन्ही-नन्ही बच्चियों से राखी बंधवाते हुए चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित.

ये भी पढ़ें:Raksha Bandhan : इस रंग की राखी से मिलेगा सुख-सौभाग्य, जानिए रक्षाबंधन 2023 का शास्त्र सम्मत मुहूर्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details