हरियाणा

haryana

महिला को शिमला छोड़ने जा रहा चंडीगढ़ का पुलिस कॉन्स्टेबल सस्पेंड

By

Published : Apr 19, 2020, 8:50 PM IST

चंडीगढ़ पुलिस का कॉन्स्टेबल एक युवती को शिमला छोड़ने जा रहा था. नाका देख युवती को उतार देता था और नाका पार होने के बाद फिर बैठा लेता था. लॉकडाउन की अवहेलना करने के लिए उसे विभाग ने कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

chandigarh police constable
chandigarh police constable

चंडीगढ़: कोरोना के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों के बावजूद शहर छोड़ दूसरे राज्य में गए एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है. कॉन्स्टेबल पर आरोप है कि वो लॉक डाउन नियमों की अवहेलना करते हुए, एक महिला को बाइक पर बैठाकर चोरी-छिपे हिमाचल लेकर आया था, लेकिन आरोपी को कंडाघाट मैं पुलिस ने तब दबोच लिया जब उसने वहां से भागने की कोशिश की.

हिमाचल पुलिस की माने तो आरोपी बेहद ही शातिर ढंग से महिला को बाइक पर लेकर आ रहा था. पुलिस के नाके दिखते साथ ही वो महिला को थोड़ी पहले ही उतार देता था. इसके बाद आगे पहुंचने पर उसे वापस बाइक पर बैठा चंडीगढ़ से सोलन जिले तक ले आया. मामले में सोलन जिले के कंडाघाट पुलिस स्टेशन में आरोपी कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर उसे 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन भेज दिया है.

साथ ही हिमाचल पुलिस की ओर से इसकी सूचना चंडीगढ़ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई. जिस पर आरोपी कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया. वहीं इस बारे में जानकारी मिलने पर कॉन्स्टेबल के लापरवाह पूर्ण रवैया और ड्यूटी में बरती गई लापरवाही को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से उसे सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

शनिवार दोपहर करीब 3 बजे सोलन की तरफ से एक पुलिस कर्मचारी बाइक पर एक युवती को लेकर आया. कंडाघाट बस स्टैंड की ओर लगे नाके को देखकर युवती को नाके से पीछे कुछ दूरी पर उतार कर बाइक सोलन की तफर मोड़ कर चला गया. नाके पर तैनात थाना प्रभारी कंडाघाट ने उक्त पुलिस कर्मचारी को ये सब कुछ करते हुए देख लिया.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

इसके बाद उन्होंने बाइक का पीछा किया और 3 किलोमीटर दूर जाकर पुलिस कर्मचारी को पकड़ लिया. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि ये पुलिस कर्मचारी चंडीगढ़ पुलिस में कॉन्स्टेबल पद पर तैनात है और युवती को शिमला छोड़ने जा रहा था. नाका देख युवती को उतार देता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details