हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 12, 2022, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ में नेशनल रोइंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आगाज, 22 टीमें कर रही प्रतिभाग

चंडीगढ़ में नेशनल रोइंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता में 22 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसके साथ ही इन टीमों के 400 से ज्यादा रोवर्स इस कंपटीशन में भाग ले रहे हैं.

National rowing championship
National rowing championship

चंडीगढ़: इस साल चंडीगढ़ में चंडीगढ़ में नेशनल रोइंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता (National Rowing Championship Competition) होने जा रही है. सभी टीमों के मुकाबले आज से शुरु हो रहे हैं. यह पहला मौका है जब चंडीगढ़ में नेशनल इंडोर रोइंग चैंपियनशिप आयोजित कर रहा है. चंडीगढ़ रोइंग एसोसिएशन के सेक्रेटरी राजीव शर्मा ने बताया कि चंडीगढ़ में 21 सालों बाद ऐसा टूर्नामेंट हो रहा है. टूर्नामेंट में राष्ट्रीय स्तर की कुल 22 टीमों के 400 से ज्यादा रोवर्स इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. इन सभी टीमों का टारगेट वर्ल्ड इंडोर रोइंग चैंपियनशिप है. जो फरवरी 2023 में आयोजित होने जा रही (Chandigarh players participated in Competition) है.

यह प्रतियोगिता कनाडा के मिसिसुआगा में आयोजित होगी. ऐसे में इसी प्रतियोगिता के लिए टीमों का चयन चंडीगढ़ में आयोजित होने वाली नेशनल प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर ही होगा. इसके लिए खासतौर पर द्रोणाचार्य अवार्डी रोइंग कोच इस्माइल बेग भी चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं. नेशनल इंडोर रोइंग प्रतियोगिता पानी में आयोजित नहीं होगी. यह प्रतियोगिता एर्गोमीटर पर आयोजित होगी. एर्गोमीटर और बोट में कोई फर्क नहीं है.

इसमें पानी पर बोटिंग जैसी ही पावर और टाइमिंग लगती है. मशीन के साथ मॉनिटर अटैच होता है,ये खिलाड़ियों की टाइमिंग को नोट करता है. चंडीगढ़ के 42 रोवर्स खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इस टूर्नामेंट में 10 एर्गोमीटर हरियाणा से, छह एर्गोमीटर पंजाब से, दो एर्गोमीटर पुणे से और दो एर्गोमीटर हैदराबाद से चंडीगढ़ लाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details