हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 25, 2020, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ में 8 जनवरी को होगा मेयर चुनाव, जानें किस पार्टी की है मजबूत दावेदारी

इस बार भाजपा की ओर से मेयर उम्मीदवार के लिए मौजूदा सीनियर डिप्टी मेयर रविकांत शर्मा, डिप्टी मेयर जगतार जग्गा और पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली समेत कई नामों पर चर्चा चल रही है.

chandigarh-mayor-elections-will-be-held-on-january-8
चंडीगढ़ में 8 जनवरी को होगा मेयर चुनाव

चंडीगढ़:राजधानी चंडीगढ़ में मेयर चुनाव तारीख की घोषणा हो चुकी है. चंडीगढ़ में 8 जनवरी को चुनाव होंगे. चंडीगढ़ के डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने चुनाव की तारीख की घोषणा की. वहीं उन्होंने मेयर चुनाव के लिए मनोनित पार्षद अजय दत्ता को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है.

बता दें इस समय नगर निगम में भाजपा (BJP) का पूर्ण बहुमत है. 26 में 20 पार्षद भाजपा के हैं, जबकि पांच कांग्रेस और एक अकाली दल का पार्षद है. मेयर चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार को 14 मतों की जरूरत होती है जबकि भाजपा के पास पार्षदों के बीच में और एकमत सांसद का है इस तरह भाजपा के पास कुल 21 वोट हो जाते हैं.

चंडीगढ़ में 8 जनवरी को होगा मेयर चुनाव, देखिए रिपोर्ट

बीजेपी उम्मीदवार होगा मजबूत दावेदार

ऐसे में यह तय है कि इस बार नगर निगम में भाजपा का उम्मीदवार ही मेयर कुर्सी का प्रबल दावेदार होगा. इस बार भाजपा की ओर से मेयर उम्मीदवार के लिए मौजूदा सीनियर डिप्टी मेयर रविकांत शर्मा, डिप्टी मेयर जगतार जग्गा और पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली समेत कई नामों पर चर्चा चल रही है. भाजपा जल्दी अपना उम्मीदवार घोषित करेगी.

ये भी पढ़िए:चुनाव प्रचार के लिए सोनीपत पहुंचे दीपेंद्र, कहा- बीजेपी से परेशान हुई जनता, इस बार कांग्रेस की होगी जीत

चार साल से हैं बीजेपी का मेयर

पिछले चार साल से नगर निगम में मेयर की कुर्सी पर भाजपा का ही कब्जा रहा है. पिछले साल मेयर चुनाव महिला कैंडिडेट के लिए आरक्षित थी. इस बार मेयर चुनाव सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट के लिए आरक्षित है. इस समय मेयर पद भाजपा राजबाला मलिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details