हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ः रात में भटक रहे थे प्रवासी मजदूर, ईटीवी भारत ने बुलाई बस, दिया खाना

By

Published : May 15, 2020, 12:42 PM IST

Updated : May 15, 2020, 5:46 PM IST

कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के दौर में ईटीवी भारत की टीम भी लोगों की मदद कर रही है. ऐसे ही एक मामले में चंडीगढ़ में हमारी टीम ने प्रवासी मजदूरों की मदद की.

ETV Bharat team help troubled migrants
ETV Bharat team help troubled migrants

चंडीगढ़ःकोरोना महामारी के दौर में ईटीवी भारत की टीम भी अपनी जिम्मेदारियों को बढ़-चढ़ कर निभा रही है. चंडीगढ़ में करीब 20 प्रवासी लोग पैदल ही अपने घर की लिए यूपी के हरदोई जा रहे थे. जिसकी जानकारी मिलने के बाद ईटीवी भारत की टीम प्रवासियों को ढूंढने निकली. इस दौरान रात के अंधेरे में पैदल ही अपने घर जा रहे लोग सेक्टर 28 के पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर सड़क किनारे मिले. इनमें बच्चे और महिलाएं भी थी और साथ में कुछ सामान भी था.

प्रशासन की ओर से आया था मैसेज

प्रवासी लोगों ने बताया कि उन्होंने अपने घर जाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसके बाद प्रशासन की ओर से हरदोई जाने के लिए उनके पास ट्रेन का एक मैसेज आया था. जिसके बाद यह लोग स्टेशन पहुंचे थे, लेकिन उस ट्रेन में इन्हें नहीं भेजा गया और पुलिस ने स्टेशन से भगा दिया. इसलिए यह लोग पैदल ही चल दिए. चंडीगढ़ में जिस मकान में यह लोग रह रहे थे, उसको भी इन्होंने छोड़ दिया था. जिसके चलते अब यह लोग सड़क पर पैदल चलते के लिए मजबूर थे. घर से निकलने के बाद से रात का घना अंधेरा हो जाने के बाद भी ये सभी लोग भूखे प्यासे सड़कों पर भटक रहे थे. एक बच्चे को गोद में लेकर चलते-चलते महिला जहां बेहाल हो गई थी, वहीं लगातार चलते रहने की वजह से दूसरे बच्चों के पैरों में छाले पड़ गए थे.

चंडीगढ़ः रात में भटक रहे थे प्रवासी मजदूर, ईटीवी भारत ने बुलाई बस, दिया खाना

ईटीवी भारत की टीम ने की मदद

ईटीवी भारत की टीम को प्रवासी लोगों ने बताया कि उनके पास ना रहने के लिए कोई जगह है और ना ही घर जाने के लिए कोई साधन. जिसके चलते वो दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं. इसके बाद चंडीगढ़ में ईटीवी भारत के न्यूज कोऑर्डिनेटर भुपेंद्र जिष्टू ने चंडीगढ़ के आला अधिकारियों से संपर्क किया और उन्हें इन लोगों की परेशानियां बताई. जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने इन सभी प्रवासियों की डिटेल मांगी और समस्याओं के बारे में जाना.

अधिकारियों ने लोगों की परेशानियों को समझा और कुछ ही देर बाद मौके पर बस भेज दी गई. जहां से लोगों को बस में बैठाकर इनकी मंजिल तक पहुंचा दिया गया. जब तक बस मौके पर नहीं पहुंची तब तक ईटीवी की टीम भी वहीं पर मौजूद रही. प्रवासी लोगों ने सहायता के लिए ईटीवी भारत को धन्यवाद कहा.

प्रशासन ने दिया मदद का भरोसा

चंडीगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों ने ईटीवी भारत को यह आश्वासन दिया है कि इन सभी लोगों को हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी और अगले एक-दो दिनों में इन सभी को ट्रेन द्वारा उत्तर प्रदेश के हरदोई भेजने की व्यवस्था भी कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः-चंडीगढ़ः आर्थिक पैकेज की घोषणा से श्रमिक खुश, सरकार से की ये मांग

Last Updated : May 15, 2020, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details