हरियाणा

haryana

डीजीपी चंडीगढ़ ने लोगों से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की

By

Published : Apr 24, 2020, 3:53 PM IST

रमजान के त्यौहार के मद्देनजर चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी संजय बेनीवाल जामा मस्जिद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मुसलमान भाईयों से घर में ही रहकर नमाज अदा करने की अपील की. वहीं जामा मस्जिद के मौलाना अजमल ने भी घरों से ही नमाज पढ़ने के लिए कहा.

Chandigarh
Chandigarh

चंडीगढ़ः देश में कोरोना के कहर और लॉकडाउन के बीच मुस्लिम समुदाय का प्रमुख त्यौहार रमजान शुरु हो रहा है. रमजान के दौरान आमतौर पर मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद में जाकर नमाज अदा करते हैं. लेकिन इस बार लॉकडाउन के चलते लोगों को घरों में ही रहकर नमाज अदा करने की अपील की गई है. इस मौके पर चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी संजय बेनीवाल और एसएसपी जगदाले चंडीगढ़ की जामा मस्जिद में पहुंचे और वहां मौजूद मुस्लिम भाईयों को रमजान की बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने रमजान के लिए कुछ चीजें भी भेंट की.

डीजीपी ने ईटीवी भारत से की बात

वहीं इस मौके पर ईटीवी भारत से खास बातचीत चंडीगढ़ के डीजीपी संजय बेनीवाल ने कहा कि मैं मस्जिद में रमजान के मौके पर मुसलमान भाईयों का इस्तकबाल करने आया हूं. कोरोना के खिलाफ चल लड़ाई में यह लोग भी बराबर के भागीदार हैं.

चंडीगढ़ः रमजान के मौके पर जामा मस्जिद पहुंचे डीजीपी, घरों में ही नमाज पढ़ने की हुई अपील

मस्जिद के प्रशासन की तरफ से पहले भी शबे बरात के मौके पर चंडीगढ़ पुलिस के साथ सहयोग किया गया था. तब मस्जिद प्रशासन की ओर से सभी मुसलमान भाईयों को यह अपील की गई थी कि वे शबे बारात को घर पर ही मनाए और घर से बाहर ना निकले और अब रमजान के मौके पर भी उनसे यही अपील की गई है कि वे रमजान की नमाज घर पर ही पढें.

वहीं तबलीगी जमात के बारे में डीजीपी ने कहा कि जिस समय दिल्ली में तबलीगी जमात चल रही थी, उस समय देश में बहुत से दूसरी जगहों पर भी जमात के कार्यक्रम चल रहे थे. लेकिन वहां से कोई भी मामला सामने नहीं आया तो एक जगह को लेकर पूरे समुदाय पर सवाल उठाना जायज नहीं है.

इमाम ने घरों से नमाज पढ़ने की अपील की

इस मौके पर चंडीगढ़ के जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अजमल खान ने कहा कि रमजान का महीना खुदा से मांगने का महीना होता है. इसलिए सब मुस्लिम भाई खुदा से यही दुआ करें कि वह देश से इस बीमारी को जल्द से जल्द खत्म करें और सब लोगों को महफूज रखें, साथ ही उन्होंने कहा कि वे सब मुसलमान भाईयों से यह भी अपील करना चाहते हैं कि इस बार वे घर से ही नमाज पढ़ें. उनकी नमाज जरूर मंजूर होगी.

इसके साथ ही मौलाना अजमल ने सब लोगों से डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों का सहयोग करने की भी अपील की.

ये भी पढ़ेंः-कोरोना से जंग: 92 साल की बुजुर्ग 76 साल पुरानी सिलाई मशीन से बना रही है मास्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details