हरियाणा

haryana

दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों का बस स्टैंड पर ही हो रहा है फ्री कोरोना टेस्ट

By

Published : Nov 20, 2020, 4:09 PM IST

चंडीगढ़ में दिल्ली से आने वाले यात्रियों का पहले टेस्ट करवाया जा रहा है. इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस के जवान भी मौके ओर मौजूद हैं, जिनकी तरफ से बस से उतरने वाले यात्रियों को तुरंत कैम्प में टेस्ट करवाने के लिए कहा जाता है.

chandigarh administration make mandatory corona test at bus stand for passengers arriving from chandigarh to delhi
दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों को बस स्टैंड पर ही हो रहा है फ्री कोरोना टेस्ट

चंडीगढ़: देश में कोरोना के मामले में कम होने के बाद फिर कोरोना के केसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. राज्य सरकारों की तरफ से अपने स्तर पर लगातार इसको लेकर प्रयास किए जा रहे है. चंडीगढ़ प्रशाशन की तरफ से भी कोरोना से निपटने और कोरोना के मामलों में लगातार कमी लाने को लेकर जो भी प्रयास किए जा सकते हैं वह किए जा रहे हैं. हालांकि लॉकडाउन खुल चुका है. बस सेवा शुरू हो चुकी है और ऐसे में दूसरे राज्यों से आने जाने वाले लोगों की आवाजाही बढ़ गई है, इस आवाजाही को रोका नहीं जा सकता, लेकिन चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से अपने स्तर पर एहतियात बरती जा रही है.

बस अड्डे पर ही हो रहा है कोरोना टेस्ट

दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं इसको देखते हुए अब चंडीगढ़ बस स्टैंड पर कोविड-19 टेस्ट कैम्प लगाया गया है, रैपिड टेस्ट के जरिए तुरंत जानकारी दी जाती है. कैम्प में दिल्ली से आने वाली बसों के यात्रियों को विशेष तौर पर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. इसके साथ-साथ सीटीयू के कर्मचारियों को भी कैंप में कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. बस स्टैंड पर लगाए गए कोविड-19 टेस्ट में पहले दिन 309 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें 10 लोग पॉजिटिव पाए गए. इसमें कई यात्री भी शामिल थे, जबकि कुछ सीटीयू वर्कशॉप के कर्मचारी भी शामिल थे. वहीं दोपहर 1 बजे तक किए गए कोरोना टेस्ट में 4 कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों को बस स्टैंड पर ही हो रहा है फ्री कोरोना टेस्ट, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

कोई भी यात्री करवा सकता है टेस्ट

इस दौरान डॉ. अर्चना ने बताया कि बस स्टैंड पर 2 दिनों से लगाए गए इस कैंप में कोई भी यात्री अपना निशुल्क कोविड-19 टेस्ट करवा सकता है. उन्होंने बताया कि विशेष तौर पर दिल्ली से आने वाले यात्रियों के कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. वहीं सीटीयू के कर्मचारियों के भी कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. आज सुबह से अभी तक हुए कोरोना टेस्ट में अभी तक 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कई कोरोना पॉजिटिव यात्रियों को किया गया डिटेक्ट

गुरुवार को दिल्ली से 9 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए जिसमें से 10 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. डॉ. अर्चना ने बताया कि कोविड-19 पाए गए यात्रियों या कर्मचारियों को तुरंत क्वॉरंटाइन किया जाता है या उनके घरों में ही क्वारंटाइन रहने को कहा जाता है, इसके साथ-साथ उन्हें मेडिसिन किट भी दी जाती हैं. चंडीगढ़ बस स्टैंड में बड़े स्तर पर हो रही इस टेस्टिंग में अन्य यात्री भी अपना कोरोना टेस्ट करवा सकते है.

ये पढ़ें-Covaxin के थर्ड फेज के ट्रायल में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लगवाया पहला टीका

ABOUT THE AUTHOR

...view details