हरियाणा

haryana

कृषि कानूनों के विरोध में चंडीगढ़ में AAP यूथ विंग ने कराया मुंडन

By

Published : Dec 10, 2020, 1:30 PM IST

हरियाणा आम आदमी पार्टी यूथ विंग के अध्यक्ष गौरव बक्शी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चंडीगढ़ में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया है. इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने मुंडन करवाकर अपना रोष जाहिर किया है.

aam aadmi party youth wing protest
कृषि कानूनों के विरोध में AAP यूथ विंग ने कराया मुंडन

चंडीगढ़ःकृषि कानूनों के खिलाफ 15 दिनों से किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसानों के इस आंदोलन के बीच विपक्षी दल भी सरकार पर हमलावर है. इसी बीच हरियाणा आम आदमी पार्टी यूथ विंग के अध्यक्ष गौरव बक्शी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चंडीगढ़ में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया है. इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने अपने सिर का मुंडन करवाकर अपना रोष जाहिर किया है.

युवाओं ने करवाया मुंडन

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी किसानों के समर्थन में सरकार पर सवाल खड़े करने के कोई मौका नहीं छोड़ रही है. आप कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में सरकार के विरोध स्वरूप मुंडन भी करवाया है. आप यूथ विंग के अध्यक्ष गौरव बख्शी ने कहा कि परंपराओं के अनुसार जब घर में कोई अशुभ काम होता है तो घर के सदस्य मुंडन करवाते हैं. आज देश में अशुभ काम ही हो रहा है. केंद्र सरकार अन्नदाताओं का दमन करने में लगी है.

कृषि कानूनों के विरोध में AAP यूथ विंग ने कराया मुंडन

'अपनी ही जमीन के गुलाम किसान'

उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसे कानून बनाए हैं, जो किसानों और खेती को बिल्कुल समाप्त कर देंगे. किसान अपनी ही जमीनों में गुलामों की तरह काम करने पर मजबूर हो जाएंगे. अब जब किसान इन काले कानूनों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं तो सरकार पर इसका कोई असर नहीं है. कई बार बातचीत होने के बाद भी सरकार किसानों की मांगों को मानने के लिए तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ेंःकिसानों का समर्थन करने न्यूजीलैंड से सिंघु बॉर्डर पहुंचा NRI

सरकार से एक ही मांग-

गौरव बक्शी का कहना है कि केंद्र सरकार कानूनों में संशोधन की बात करती है लेकिन हमें ये मंजूर नहीं है. हम सिर्फ सरकार से एक ही जवाब चाहते हैं कि सरकार इन दोनों को रद्द करेगी या नहीं. अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया तो हम सरकार की जड़े उखाड़ कर ही दम लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details