हरियाणा

haryana

कोरोनाः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुग्राम के हालात पर जताई चिंता, कही ये बड़ी बात

By

Published : May 5, 2021, 5:45 PM IST

हरियाणा में पिछले एक हफ्ते में ज्यादा कोरोना मरीजों की मौतें दर्ज की गई हैं, जबकि गुरुग्राम देश के उन जिलों में शामिल है. जहां तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है.

central health department press conference corona
हरियाणा में तेजी से बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा, गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

चंडीगढ़/ नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़ों और सरकार की ओर से कोरोना को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्रेस वार्ता की गई. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि इस वक्त देश के 12 राज्य ऐसे हैं. जहां 1 लाख से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं.

लव अग्रवाल ने बताया कि ऐसे कुछ क्षेत्र हैं जहां कोरोना की स्थिति चिंताजनक है. जैसे बेंगलुरु, जहां करीब 1.49 लाख के करीब केस पिछले एक हफ्ते में मिले हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि ऐसे कई जिले हैं जहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. जैसे गुरुग्राम, कोझिकोड और चेन्नई.

'हरियाणा में तेजी से बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा'

हरियाणा में कोरोना मरीजों की ज्यादा मौतें-स्वास्थ्य मंत्रालय

इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर ये भी बताया कि हरियाणा सहित महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और दिल्ली जहां ज्यादा कोरोना मरीजों की मौतें दर्ज की गई हैं.

'गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक'

ये भी पढ़िए:हरियाणा में कोरोना से मौत और नए केसों का नया रिकॉर्ड, 15,786 नए केस और 153 मरीजों की मौत

बता दें कि हरियाणा में तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है. बीते कुछ दिनों में हरियाणा में कोरोना ने पिछले सभी रिकॉर्ट तोड़ दिए हैं. मंगलवार को प्रदेश से रिकॉर्ड 15,786 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा मंगलवार को हरियाणा में कोरोना से रिकॉर्डर 153 मरीजों ने भी दम तोड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details