हरियाणा

haryana

Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू के कॉलेज में जश्न का माहौल, छात्राएं बोली- दीदी हमारी प्रेरणा

By

Published : Dec 13, 2021, 2:23 PM IST

Updated : Dec 13, 2021, 3:26 PM IST

चंडीगढ़ के सेक्टर 42 स्थित गर्ल्स कॉलेज में पढ़ने वाली हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया (Miss Universe 2021 Harnaz Kaur Sandhu) है. उनकी इस कामयाबी के बाद उनके कॉलेज में जश्न का माहौल है. कॉलेज में सुबह से ही ढोल और डीजे बजाए जा रहे हैं. टीचर और छात्राएं सभी मिलकर डांस कर रहे हैं और खुशी में झूम रहे हैं.

Celebration at Miss Universe College In Chandigarh
हरनाज की कामयाबी को लेकर उनके पूरे कॉलेज में जश्न का माहौल है.

चंडीगढ़: सेक्टर 42 के गर्ल्स कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा हरनाज कौर संधू अब किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. हरनाज ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है और पूरे देश का नाम रोशन किया(Miss universe 2021 winner) है.हरनाज इस उपलब्धि पर सेक्टर 42 स्थित उनके कॉलेज में जश्न का माहौल (Celebration at Miss Universe College In Chandigarh) है. यहां पर टीचर और छात्राएं मिलकर खुशी में झूम रहे हैं. इस मौके पर कॉलेज में नाच गाकर छात्राएं अपनी खुशी का इजहार कर रही हैं. इस मौके पर ईटीवीभारत से इन छात्राओं ने बात की.

ईटीवी भारत से बात करते हुए इन छात्राओं ने कहा कि इससे बड़ी उनके लिए कोई खुशी नहीं हो सकती कि उनके साथ पढ़ने वाली एक हरनाज कौर ने दुनिया भर में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया (Miss Universe 2021) है. छात्राओं ने कहा कि हरनाज पर ना सिर्फ उन्हें गर्व करने का मौका मिला है बल्कि आज पूरा देश उन पर गर्व कर रहा है. हम इस दिन को खूब सेलिब्रेट कर रहे हैं. कॉलेज में सुबह से ही ढोल और डीजे बजाए जा रहे हैं. टीचर और छात्राएं सभी मिलकर डांस कर रहे हैं और खुशी में झूम रहे हैं.

Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू के कॉलेज में जश्न का माहौल, छात्राएं बोली- वो हमारी प्रेरणा

चंडीगढ़ के सेक्टर 42 स्थित गर्वनमेंट गर्ल्स कॉलेज (Harnaz Kaur Sandhu college In Chandigarh) की इन छात्राओं ने कहा कि वह हमारे साथ- साथ देश की लाखों लड़कियों के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं. आज हम उनके बारे में सोचते हैं तो देखते हैं कि एक साधारण सी लड़की जो हमारे साथ इस कॉलेज में पढ़ती है. अपनी मेहनत के दम पर आज वह पूरी दुनिया में छा चुकी है. हरनाज की सफलता ने यह दिखा दिया है कि अगर कोई भी लड़की अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए मेहनत करें तो वह अपने लक्ष्य को हासिल कर सकती है.उनकी सफलता की वजह से आज हम भी प्रेरणा ले रहे हैं और हम भी सोच रहे हैं कि हमें भी एक दिन दीदी तरह ही बनना है.

देश की तीसरी बेटी ने जीता खिताब

बता दें, यह तीसरी बार है, जब देश की बेटी ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है. सबसे पहले बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता (1994) जीती थी. इसके छह साल बाद एक्ट्रेस लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स (2000) का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया था. वहीं, हरनाज देश की तीसरी बेटी हैं, जिन्होंने भारत की झोली में मिस यूनिवर्स का तीसरा खिताब डाला है.

कौन हैं हरनाज संधू?

हरनाज संधू पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और एक मॉडल हैं. 21 साल की मिस यूनिवर्स ने मॉडलिंग के साथ-साथ पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान दिया. हरनाज साल 2017 में मिस चंढीगढ़ बनीं थी. इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया था. साल 2019 में हरनाज ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में वह टॉप 12 में पहुंच सकी थीं.

ये भी पढ़ें-Miss Universe 2021: कभी जज बनना चाहती थीं मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू, वीडियो जारी कर लोगों को कहा शुक्रिया

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Dec 13, 2021, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details