हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

एमआईटी इंडिया कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे मंत्री कैप्टन अभिमन्यु

गत वर्ष हार्वर्ड इंडिया कांफ्रेंस को हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने संबोधित किया था. इस वर्ष मेसाचुसेट्स इंस्टिट्यूट्स ऑफ़ टेक्नॉलोजी, कैम्ब्रिज की और से निमंत्रण कैप्टन अभिमन्यु को मुख्यवक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है. वित्त मंत्री वहां आयोजित होने वाली इंडिया कांफ्रेंस में अपना भाषण देंगे.

By

Published : Feb 13, 2019, 4:35 PM IST

एमआईटी इंडिया कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे कैप्टन अभिमन्यु (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: कैप्टन अभिमन्यु 16 फरवरी को कैम्ब्रिज में एमआईटी कैम्पस में अपना भाषण देंगे. वित्तमंत्री के अलावा इस कांफ्रेंस में अपनी बात रखने वालों में पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली, भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, सांसद सुब्रमनियम स्वामी, फिल्म अभिनेता अनुपम खेर और फरहान अख्तर, पत्रकार शिरीन भान सहित अलग-अलग क्षेत्रों की नामी हस्तियाँ शामिल हैं.

एमआईटी इंडिया कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे कैप्टन अभिमन्यु (फाइल फोटो)


इस कांफ्रेंस का आयोजन 2015 में शुरू हुआ था. तब से यह हर साल आयोजित की जा रही है. इस वर्ष होने वाली कांफ्रेंस का विषय "इंडियाज कोम्पेटेटिव एज" है. इसका उद्देश्य इस बात पर विचार करना है कि भारत ने अपने कम संसाधनों के बावजूद विज्ञान, खेल, कला, साहित्य और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में अभूतपूर्व सफलता कैसे हासिल की है.


चार वर्ष से हरियाणा में वित्त मंत्रालय संभाल रहे कैप्टन अभिमन्यु खुद हार्वर्ड जैसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान के पूर्व छात्र रहे हैं. इससे पहले अभिमन्यु ने जून 2016 में जेनेवा में आयोजित 105वीं इंटरनेशनल लेबर कांफ्रेंस को भी संबोधित किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details