हरियाणा

haryana

हरियाणा की ये छोटी सी छोरी आज है बॉलीवुड की सुपर हॉट हीरोइन, पहचानते हैं क्या आप?

By

Published : Jun 19, 2023, 5:50 PM IST

Updated : Jun 19, 2023, 9:43 PM IST

फोटो में दिख रही छोटी बच्ची आज बॉलीवुड का ग्लैमर बम कही जाती है. वो जब फिल्मों में आई तो माया नगरी मानो हुस्न के जलवे से रौशन हो उठी. उसकी फिल्में भले कम चली हों लेकिन उसका किरदार खूब बोला. कई सालों तक हिंदी फिल्मों में उसने राज किया. ये हीरोइन हरियाणा के एक आम परिवार से आती है. उसका मिजाज दबंग और अंदाज कातिलाना है.

mallika sherawat childhood photo
mallika sherawat childhood photo

चंडीगढ़: बॉलीवुड की मायावी दुनिया में अपने हुनर और हुस्न से अलग पहचान बनाने वाली इस हीरोइन का नाम है मल्लिका शेरावत. हरियाणा की देसी छोरी मल्लिका बॉलीवुड में ग्लैमर का तड़का कही जाती हैं. अपने दबंग और बुलंद हौसलों से उन्होंने एक अलग पहचान और मुकाम बनाया है. सामाजिक बंदिशों वाले प्रदेश हरियाणा से आने वाली मल्लिका जब बॉलीवुड में आईं तो ग्लैमर की नई मिसाल कायम कर दी. मल्लिका शेरावत की बचपन की फोटो (Mallika Sherawat Childhood Photo) उनके फेसबुक पेज से ली गई है, जिसे उन्होंने खुद पोस्ट किया है.

ये भी पढ़ें-बॉलीवुड में अपने हुस्न से 'मर्डर' करने वाली हरियाणा की ये 'कातिल' हीरोइन याद है आपको, सोशल मीडिया पर लगा रही हैं 'आग'

मल्लिका शेरावत का जन्म हरियाणा के हिसार जिले में एक आम जाट परिवार में हुआ है. उनका असली नाम रीमा लांबा है. बॉलीवुड में आने के बाद वो मल्लिका शेरावत के नाम से प्रसिद्ध हुईं. मल्लिका शेरावत ने 2000 के दशक की शुरुआत में अपने अभिनय करियर का आगाज किया. शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष के बीच उन्हें रिजेक्शन भी झेलना पड़ा लेकिन एक फिल्म ने उन्हें रातों रात बुलंदियों पर पहुंचा दिया.

मल्लिका शेरावत की पहली फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए है, जिसमें वो गेस्ट अपीयरेंस में नजर आईं थी. 2003 में आई फिल्म ख्वाहिश में वो पहली बार पूरे किरदार में दिखाई दीं. इसके बाद 2004 में रिलीज हुई फिल्म मर्डर. मर्डर में अपने बोल्ड अभिनय और जबरदस्त अदाकारी से मल्लिका स्टार बन गईं. फिल्म मर्डर और उसके गाने जबरदस्त हिट रहे और मल्लिका शेरावत इस फिल्म से फेमस हो गईं.

मल्लिका शेरावत सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं.

मर्डर में उनकी सफल भूमिका नें उन्हें स्टारडम की बुलंदियों तक पहुंचा दिया. इस फिल्म में मल्लिका का सिमरन के रूप में रोल बेहद पॉपुलर रहा. मल्लिका प्यार के साइड इफेक्ट, डर्टी पिक्चर, वेलकम और डबल धमाल जैसी कई चर्चित फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्में भी की हैं, जिनमें the myth और hiss शामिल हैं. मल्लिका शेरावत आजकर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं.

ये भी पढ़ें-दीपिका पादुकोण करें तो ग्लैमरस और मैं करूं तो फूहड़, बॉलीवुड पर भड़कीं मल्लिका शेरावत

Last Updated : Jun 19, 2023, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details