हरियाणा

haryana

जेजेपी के बिना सरकार बचाने की कवायद में बीजेपी, बिप्लब देब से मिले चार निर्दलीय विधायक और गोपाल कांडा

By

Published : Jun 9, 2023, 12:54 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 5:45 PM IST

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को लेकर चल रही बयानबाजी के बीच 4 निर्दलीय विधायकों ने हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब कुमार देब से दिल्ली निवास पर मुलाकात (independent MLAs meet Haryana BJP incharge) की है.

independent MLAs meet Haryana BJP incharge
दिल्ली में बिप्लब कुमार देब से मिले 4 निर्दलीय विधायक

चंडीगढ़:एक तरफ जहां हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को लेकर प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजी पिछले काफी लंबे समय से चल रही है. वहीं पार्टी के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब भी इस मामले में अपनी तीखी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. उचाना सीट को लेकर हुई इस बयानबाजी के बाद जेजेपी और बीजेपी आमने-सामने हैं. इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हरियाणा की राजनीति में शुरू हुई बीजेपी-जेजेपी की बयानबाजी को इस मुलाकात ने और गरमा दिया है.

दिल्ली में बिप्लब कुमार देब से मिले 4 निर्दलीय विधायक:हरियाणा बीजेपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब जहां प्रदेश में बीजेपी संगठन को मजबूत करने को लेकर सक्रिय हैं. वहीं जेजेपी और बीजेपी के बीच चल रही जंग के बीच बिप्लब देब से दिल्ली में हरियाणा के 4 निर्दलीय विधायकों ने मुलाकात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और हरियाणा को समृद्ध बनाने की प्रतिबद्धता जताई है. बिप्लब देब के सोशल मीडिया पोस्ट में विधायकों द्वारा उनसे मुलाकात किए जाने की जानकारी दी गई है.

9

गोपाल कांडा ने भी की मुलाकात: इन चार निर्दलीय विधायकों को बाद हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा ने भी शुक्रवार सुबह दिल्ली में हरियाणा बीजेपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब से बातचीत की. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिए भी दी. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा भाजपा के प्रभारी श्री बिप्लब देब जी से आज मुलाकात हुई। वे ऊर्जावान, जुझारू एवम सुझवान राजनीतिज्ञ हैं। हरियाणा की मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर उनसे विस्तार से चर्चा हुई।'

ये भी पढ़ें :जेजेपी ने बीजेपी को समर्थन देकर एहसान नहीं किया, बदले में उनको भी मंत्री पद मिला- बिप्लब देव

'हरियाणा के सम्पूर्ण विकास के लिए BJP पूरी तरह से प्रतिबद्ध':जानकारी के अनुसार हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब कुमार देब के दिल्ली स्थित आवास पर गुरुवार को हरियाणा के निर्दलीय विधायक धरमपाल गोंदर, राकेश दौलताबाद, रणधीर सिंह और सोमवीर सांगवान ने मुलाकात की. विधायकों की इस मुलाकात पर हरियाणा भाजपा प्रभारी ने प्रसन्नता व्यक्त की है. उन्होंने आश्वस्त किया है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार प्रदेश को समृद्ध बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा के सम्पूर्ण विकास के लिए भाजपा पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन को लेकर बयानबाजी: बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन को लेकर बयानबाजी चल रही है. ऐसे में चार निर्दलीय विधायकों की बीजेपी के प्रभारी से मुलाकात हुई और उन्होंने बीजेपी के प्रति आस्था जताई है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर भी चर्चा होना लाजमी है कि क्या बीजेपी सरकार चलाने के प्लान बी पर काम कर रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बयान पर बिप्लब देब कह चुके हैं कि ना तो मेरे पेट में दर्द है और ना ही मैं डॉक्टर हूं.

हरियाणा का चार निर्दलीय विधायकों ने हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब कुमार देब से की मुलाकात.

'पार्टी के संगठन को मजबूत करना मेरा काम': बीजेपी प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि, 'मेरा काम अपनी पार्टी के संगठन को मजबूत करना है. यदि जेजेपी ने सरकार को समर्थन दिया है तो एहसान नहीं किया है. बदले में उन्हें मंत्री भी बनाया गया है. गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार चल रही है और निर्दलीय विधायक भी हमें समर्थन दे रहे हैं.' यहां उनके बयान में निर्दलीय विधायकों के समर्थन की बात और उनकी दिल्ली में चार निर्दलीय विधायकों के साथ मुलाकात, इस ओर इशारा कर रही है कि बीजेपी गठबंधन के अगर हालत बदलते हैं तो उसके लिए भी अपनी तैयारी मजबूत करके आगे चल रही है.

ये भी पढ़ें :बिप्लब देब के बयान पर बोले निशान सिंह, ये गठबंधन के खिलाफ, इस तरह की स्टेटमेंट देना अपरिपक्वता

90 सीटों में से बीजेपी के पास 41 सीटें: अगर हम वर्तमान में हरियाणा विधानसभा की सीटों पर भी नजर डालें तो 90 सीटों के इस विधानसभा में बीजेपी के पास 41 सीटें हैं. जबकि कांग्रेस के पास 30, जननायक जनता पार्टी के पास 10, आईएनएलडी एक, हरियाणा लोकहित पार्टी एक और 7 निर्दलीय विधायक हैं. वहीं हरियाणा में सरकार बनाने के लिए 46 विधायक होना जरूरी है. इसमें बड़ी बात यह है कि हरियाणा लोकहित पार्टी भी बीजेपी को समर्थन दे रही है. वहीं छह निर्दलीय भी इस वक्त बीजेपी के साथ है.

Last Updated : Jun 9, 2023, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details