हरियाणा

haryana

हरियाणा बीजेपी प्रभारी और सह प्रभारी करेंगे सूबे का 5 दिवसीय दौरा

By

Published : Nov 25, 2020, 9:23 PM IST

प्रभारी विनोद तावड़े और सह प्रभारी अन्नपूर्णा देवी ने बुधवार को हरियाणा भवन दिल्ली से केन्द्रीय मंत्रियों और सांसदों के साथ बैठक कर अपने प्रवास की शुरुआत की है.

BJP in-charge and co-incharge
BJP in-charge and co-incharge

चंडीगढ़: हरियाणा बीजेपी के नए प्रभारी विनोद तावड़े और सह प्रभारी अन्नपूर्णा देवी गुरुवार को चंडीगढ़ पहुंचेंगे. चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोनों का स्वागत करेंगे. इस दौरान बीजेपी के तमाम बड़े नेता और मंत्री मौजूद रेहेंगे.

हरियाणा बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े और नवनियुक्त सहप्रभारी अन्नपूर्णा देवी 5 दिवसीय हरियाणा दौरे पर रेहेंगे. इस दौरान दोनों हरियाणा में बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

प्रभारी विनोद तावड़े और सह प्रभारी अन्नपूर्ण देवी ने आज हरियाणा भवन दिल्ली से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रियों और सांसदों के साथ बैठक कर अपने प्रवास की शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन: पूरे कैथल में लगाए गए 23 पुलिस नाके,3 दिन तक बेवजह घर से ना निकलने की अपील

इसके बाद बीजेपी प्रभारी 27 नवंबर को प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के साथ कुरुक्षेत्र में होने वाले आठ जिलों के मण्डल अध्यक्षों के प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करके कार्यकर्ताओं को संगठन को और मजबूती देने की बारीकियों के बारे में बताएंगे. इस तरह 28 को हिसार और 29 को गुरुग्राम में होने वाले सात–सात जिलों के प्रशिक्षण शिविर में भी दोनों नेता शामिल होंगे.

कौन हैं विनोद तावड़े?

इन प्रशिक्षण शिविरों के दौरान ही प्रभारी और सह प्रभारी जिलों के प्रभारियों, जिला अध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे. गौरतलब है कि दोनों ही नेता महाराष्ट्र और झारखण्ड में बड़े चेहरों के तौर पर जाने जाते हैं. महाराष्ट्र भाजपा के नेता विनोद तावड़े महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता हैं. महाराष्ट्र भाजपा के महासचिव रहे तावड़े भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद के सदस्य भी रहे हैं.

कौन हैं अन्नपूर्णा देवी?

इसी तरह सह प्रभारी के नाते हरियाणा का प्रभार देखने वाली अन्नपूर्णा देवी भी झारखण्ड की राजनीति में अपना अलग रुतबा रखती हैं. 2019 में भाजपा में शामिल हुई अन्नपूर्णा देवी झारखण्ड में कोडरमा सीट से सांसद और भाजपा कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. 1998 से राजनीति की शुरुआत करने वाली अन्नपूर्णा देवी झारखंड में राज्य सरकार में कई बार मंत्री भी रह चुकी हैं. अब दोनों नेताओं की जिम्मेदारी हरियाणा भाजपा को नए आयाम देने की रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details