हरियाणा

haryana

दिल्ली चुनाव के नतीजों से कांग्रेस को सबक लेने की जरूरत- भूपेंद्र हुड्डा

By

Published : Feb 14, 2020, 3:24 PM IST

Updated : Feb 14, 2020, 5:06 PM IST

दिल्ली के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए ये चिंता का विषय है, इसका आत्ममंथन होना चाहिए और राष्ट्रीय स्तर पर आगे की नीति बनानी चाहिए. इसकी गहनता से चिंतन होना चाहिए.

congress defeat in delhi elections 2020
दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन चिंताजनक, राष्ट्रीय स्तर पर मंथन की जरुरत- हुड्डा

नई दिल्ली/चंडीगढ़ःसीएलपी लीडर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की तरह दिल्ली में भी कांग्रेस ने लेट से फैसले लिए हैं और ये हार चिंताजनक है. वहीं हुड्डा ने एक बार फिर से बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा है. देश और प्रदेश स्तर के कई मुद्दों को उठाते हुए हुड्डा ने बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश की है.

दिल्ली नतीजों पर हुड्डा का बयान

भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि सवाल केवल दिल्ली का नहीं है, ये जो नतीजे आए हैं इस पर मंथन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इन नतीजों पर पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर जरूर मंथन करना चाहिए और देखना चाहिए कि कांग्रेस की देश को जरूरत है. हुड्डा ने कहा कि वैसे तो पहले भी कांग्रेस की दिल्ली में कोई सीट नहीं थी लेकिन इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है ऐसे में इन नतीजों पर चर्चा कर आगे की रणनीति तय करनी चाहिए.

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन चिंताजनक, राष्ट्रीय स्तर पर मंथन की जरुरत- हुड्डा

कांग्रेस का कमजोर पड़ना देश के लिए गलत- हुड्डा

वहीं जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा से सवाल किया गया कि जिस तरह से कुछ कांग्रेस के नेता इसी बात से खुश हैं कि बीजेपी दिल्ली में हार गई और कांग्रेस के सरेंडर करने का फायदा आम आदमी पार्टी को मिला. इस सवाल पर हुड्डा ने कहा कि बिल्कुल इन सब बातों पर मंथन करने की आवश्यकता है. जो बातें सामने आई है उनका समाधान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज देश को कांग्रेस की जरुरत है. जिस पार्टी ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी थी उसकी जिम्मेदारी है देश को ढंग से चलाएं. हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस का कमजोर होना देश के लिए अच्छी बात नहीं है.

ये भी पढ़ेंःमनोहर सरकार के 100 दिन पर हुड्डा का तंज, बोले- सरकार का मोटो है लुक बिजी डू नथिंग

प्रदेश का बढ़ रहा है कर्ज- हुड्डा

वहीं बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर लगातार कर्ज का बोज बढ़ाने का आरोप लगाया है. उनका कहना था कि 2014 में उनकी सरकार में प्रदेश पर 61 हजार करोड़ रुपये का कर्ज था, लेकिन मौजूदा समय में 1 लाख 81 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है. हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में हर बच्चा 72 हजार रुपये का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है. स्कूलों में टीचर नहीं है, मौजूदा समय में 40 हजार शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं, सरकार ने 100 दिन में कोई काम नहीं किया.

Last Updated : Feb 14, 2020, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details