हरियाणा

haryana

'हरियाणा के किसान भी आंदोलन में शामिल हैं, सरकार उनका अपमान ना करे'

By

Published : Nov 29, 2020, 7:40 PM IST

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि सरकार हरियाणा के किसानों का अपमान कर रही है. हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के किसान भी आंदोलन में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं. ये कहना कि हरियाणा के किसान आंदोलन में शामिल नहीं हुए हैं, वो बिल्कुल गलत है.

bhupinder hooda
bhupinder hooda

चंडीगढ़/नई दिल्ली:पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बार फिर किसान आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर निशाना साधा है. उन्होंने मुख्यमंत्री के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें सीएम ने कहा था कि किसान आंदोलन में हरियाणा के किसान शामिल नहीं हुए हैं. किसान आंदोलन में सिर्फ पंजाब के किसान हैं.

'हरियाणा के किसान भी आंदोलन में शामिल हैं, सरकार उनका अपमान ना करे'

हुड्डा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर हरियाणा के किसान कृषि कानून के विरोध में आंदोलन नहीं कर रहे, तो वो कौन किसान थे जिनपर पिपली में सरकार ने लाठियां बरसाई थी. वो कौन से किसान थे जिनपर मुकदमें दर्ज किए गए. वो कौन से किसान थे जिनको तुमने आंदोलन से एक रात पहले ही उठा लिया.

ये भी पढे़ं-30 किसान संगठनों का फैसला, दिल्ली के सभी बॉर्डर करेंगे सील

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हम और हरियाणा के सारे किसान इस आंदोलन में एक साथ शामिल हुए हैं. हुड्डा ने कहा कि इस आंदोलन में हरियाणा के किसान पूरा सहयोग दे रहे हैं. सरकार हरियाणा के किसानों का अपमान ना करे. हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के किसानों पर लाठिया चला ली, केस कर लिए और सरकार कह रही है कि उनकी भागीदारी नहीं है. ये बिल्कुल गलत बात है.

क्या कहा था मुख्यमंत्री ने?

दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि इसमें हरियाणा के किसान शामिल नहीं हुए हैं. सीएम ने कहा था कि ये आंदोलन सिर्फ पंजाब के किसानों ने खड़ा किया है. इसमें हरियाणा के किसानों की भागीदारी नहीं है. यहां तक कि मुख्यमंत्री ने हरियाणा के किसानों को इसके लिए धन्यवाद भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details