हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 26, 2019, 7:49 PM IST

ETV Bharat / state

भूपेंद्र हुड्डा ने JJP पर साधा निशाना, 'गठबंधन के सामने अच्छे से निभाएंगे मुख्य विपक्ष की भूमिका'

भूपेंद्र हुड्डा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जेजेपी का बीजेपी को समर्थन देने के निर्णय से उनकी पोल खुल चुकी है. हुड्डा ने कहा कि जनता ने बीजेपी के खिलाफ जेजेपी को वोट दिए थे लेकिन जेजेपी ने उनकी कद्र नहीं की.

भूपेंद्र हुड्डा ने JJP पर साधा निशाना

नई दिल्ली/चंडीगढ़ः हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का समर्थन मिलने के बाद सरकार गठन की तस्वीर साफ हो गई है. जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के इस निर्णय को लेकर कांग्रेस ने उन पर तीखा हमला किया है. सीएलपी लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उनके इस कदम से साफ जाहिर होता है, वोट किसी को और सपोर्ट किसी को.

जेजेपी पर हुड्डा का निशाना
शनिवार को कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जेजेपी का बीजेपी को समर्थन देने के निर्णय से उनकी पोल खुल चुकी है. हुड्डा ने कहा कि जनता ने बीजेपी के खिलाफ जेजेपी को वोट दिए थे लेकिन जेजेपी ने उनकी कद्र नहीं की. हुड्डा ने कहा कि जेजेपी ने सत्ता के लिए जनता के फैसले को ताक पर रखकर ये फैसला लिया है.

भूपेंद्र हुड्डा ने JJP पर साधा निशाना

जेजेपी को किया था ऑफर- हुड्डा
वहीं जननायक जनता पार्टी द्वारा कांग्रेस को समर्थन नहीं मिलने पर भी हुड्डा की प्रतिक्रिया सामने आई है. भूपेंद्र हुड्डा ने बताया कि हमने काउंटिंग वाले दिन सब को बुलाया था. जिसमें हमने जेजेपी की सारी शर्तें मानी थी. हुड्डा ने कहा कि दुष्यंत के घोषणा पत्र में शामिल आधे से ज्यादा वादे कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी थे. ऐसे में हमने कहा था कि जेजेपी कांग्रेस को समर्थन दे.

ये भी पढ़ेंः अशोक तंवर का बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को समर्थन, कहा- स्थाई सरकार के लिए ये ही विकल्प

अच्छे से निभाएंगे विपक्ष की भूमिका- हुड्डा
जेजेपी-बीजेपी की गठबंधन वाली सरकार को लेकर हुड्डा ने कहा कि अब उन्होनें सरकार बनाने का फैसला लिया है तो हम अपनी विपक्ष की भूमिका अच्छे से अदा करेंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम होता है जनता की आवाज उठाना और उनके परेशानियों को उनके मंत्री के सामने लाकर रखना. उन्होंने कहा कि जनता की आवाज उठाना, हरियाणा प्रदेश के हित के लिए काम करना और प्रदेश का विकास ही हमारा मुख्य लक्ष्य है.

बीजेपी और जेजेपी के बीच की डील
बता दें कि हरियाणा सरकार में इस बार बीजेपी के मुख्यमंत्री और जेजेपी से उप मुख्यमंत्री होंगे. इस निर्णय की घोषणा बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने की और कहा कि कई निर्दलीय विधायकों ने भी इस गठबंधन को समर्थन दिया है. ऐसा बताया जा रहा है कि नई सरकार के निर्माण के लिए रविवार को मनोहर लाल खट्टर दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण करेंगे.

ये भी पढ़ेंः ईटीवी भारत पर निर्दलीय विधायक रंजीत चौटाला EXCLUSIVE, बोले- बिना शर्त दिया समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details