हरियाणा

haryana

JEE-NEET परीक्षा रद्द ना करना केंद्र का हैरान करने वाला फैसला- भूपेंद्र हुड्डा

By

Published : Aug 28, 2020, 12:36 PM IST

JEE और NEET परीक्षा करवाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं. बता दें कि पूरे देश में इस परीक्षा को रद्द करवाने को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है.

Bhupendra Singh Hooda targeted central govt for conducting JEE and NEET exam
Bhupendra Singh Hooda targeted central govt for conducting JEE and NEET exam

चंडीगढ़: पूरे देश में JEE और NEET परीक्षा कराने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है. कोरोना के काल में परीक्षा रद्द करवाने को लेकर राज्य और जिला मुख्यालयों पर केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने कांग्रेस धरना प्रदर्शन कर रही है. इस बीच हरियाणा के पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी ट्वीट कर केंद्र सरकार से परीक्षा रद्द करवाने की मांग की है.

जेईई और नीट परीक्षा को लेकर हुड्डा ने सरकार से पूछे सवाल

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना महामारी के दौर में केंद्र सरकार द्वारा JEE और NEET परीक्षा करवाना एकदम हैरान और परेशान करने वाला फैसला है. उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार को पता है कि पूरे देश में कोरोना के साथ-साथ बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है और परिवहन व्यवस्था भी बंद है. हुड्डा ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुआ पूछा कि लॉकडाउन में जब परिवहन व्यवस्था बंद है तो ऐसे में छात्र-छात्राएं सैंकड़ों किलोमीटर दूर परीक्षा कैसे दे पाएंगे. उन्होंने कहा कि कई राज्यों में बाढ़ की खराब स्थिति बनी हुई है तो बढ़ा प्रभावित क्षेत्रों से छात्र परीक्षा कैसे दे पाएंगे.

रणदीप सुरजेवाला ने भी साधा था निशाना

गौरतलब है कि इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उनका कहना है कि JEE-NEET परीक्षाओं में 25 लाख छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डाला जा रहा है. जिद्दी मोदी सरकार उनकी शिकायतों को सुनने, उन पर विचार करने और सभी के लिए स्वीकार्य समाधान खोजने से इनकार क्यों कर रही है?

ये भी पढ़ें- इनसो ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर की जेईई व नीट की परीक्षा स्थगित करने की मांग

ये है प्रदर्शन की वजह

कोरोना महामारी के दौर में JEE और NEET परीक्षा कराने को लेकर बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है. दरअसल इस परीक्षा को छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की भी चिंता बनी हुई है. अभिभावकों का कहना है कि केंद्र सरकार के स्थिति में सुधार होने के बाद ही एग्जाम करवाने चाहिए.

अभिभावकों का कहना है कि सरकार को छात्रो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. गौरतलब है कि लॉकडाउन और फिर कोरोना के कारण छात्रों की तैयारियां भी पूरी नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details