हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अशोक तंवर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रीय कांग्रेस में हो सकते हैं सक्रिय

अशोक तंवर को हटाकर कुमारी शैलजा को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है. पद से हटाए जाने के बाद अशोक तंवर ने सोनिया गांधी से मुलाकात की.

By

Published : Sep 6, 2019, 11:39 AM IST

Updated : Sep 6, 2019, 11:57 AM IST

ashok-tanwar

नई दिल्ली/चंडीगढ़: कुमारी शैलजा को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के बाद ऐसी चर्चा थी कि अशोक तंवर पार्टी आलाकमान और शैलजा गुट से नाराज चल रहे हैं. इन्हीं खबरों के बीच अशोक तंवर ने सोनिया गांधी से उनके 10 जनपथ रोड स्थित आवास पर मुलाकात की. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि तंवर को राष्ट्रीय कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.


नाराजगी का किया खंडन
सोनिया से मुलाकात के बाद अशोक तंवर ने मीडिया से बातचीत में अपनी नाराजगी का खंडन किया और कहा कि कोई नाराजगी नहीं है. मैं अलग-अलग समय पर लीडरशिप का मार्गदर्शन लेता रहता हूं, आशीर्वाद लेता रहता हूं. मुझे साढ़े पांच साल तक हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जो जिम्मेदारी मिली थी, उसके लिए मैं पार्टी आलाकमान का धन्यवाद करने आया था.

अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद क्या बोले अशोक तंवर, क्लिक कर देखें वीडियो

'सभी ने दिया साथ'
अशोक तंवर ने यह भी कहा कि विषम परिस्थितियों में हमने काम किया है. सभी साथियों व कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता ने हमें सहयोग दिया है. साथ ही साथ कुछ नेताओं ने सहयोग दिया, कुछ नेताओं ने नहीं, लेकिन आज सभी का मैं धन्यवाद करता हूं और खासकर लीडरशिप का धन्यवाद करता हूं.

'सोनिया गांधी ने जी दिए बहुत मौके'
उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया गांधी जी की तरफ से मुझे बहुत मौके मिले हैं. 2000 में ही पहली बार मैं सेक्रेटरी बना, तब से आज तक उनके आशीर्वाद और राहुल जी के सहयोग से यहां तक पहुंचा हूं और आगे भी सफर में जो सिपाही की भूमिका होती है वह बनी रहेगी.

'6 परसेंट वोट बढ़ाया था'
सोनिया गांधी के प्रति अशोक तंवर की पूरी श्रद्धा दिखी, लेकिन नई अध्यक्ष कुमारी शैलजा को बधाई देने के सवाल पर उनका कहना था कि सभी को शुभकामनाएं हैं. सब अच्छा नतीजा लेकर आएं, पिछले चुनाव के मुकाबले हमने 6 परसेंट वोट बढ़ाया था अब वे इसे 10 प्रतिशत तक लेकर जाएं.

Last Updated : Sep 6, 2019, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details