हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

प्रदेश भर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, किसानों के भी खिले चेहरे

तेज हवाओं और हल्की बूंदा-बांदी के साथ मानसून ने आज हरियाणा में दस्तक दे दी है. मौसम में आए इस बदलाव से प्रदेश के लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है.

By

Published : Jul 4, 2019, 10:50 PM IST

बारिश ने भिगोया पूरा हरियाणा

चंडीगढ़ः गुरुवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली. बारिश से जहां मौसम सुहाना हुआ तो वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे. साथ ही तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले एक-दो दिन तक बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है.

बारिश ने भिगोया पूरा हरियाणा, देखें वीडियो

झज्जर में लंबे से पड़ रही तपती गर्मी से आमजन काफी परेशान था. लगातार बढ़ते तापमान से लोगों ने घरों से भी निकलना बंद कर दिया था. लेकिन गुरुवार दोपहर हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है. किसानों की मानें तो ये बारिश उनकी खेती के लिए सोने का काम करेगी. ज्वार, बाजरा और धान की फसल के लिए ये बारिश काफी फायदेमंद है.

सोनीपत में भी मौसम ने करवट ली है इसी के साथ बारिश का सिलसिला भी जारी है. सुबह से हो रही भारी बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. इसके अलावा दिनभर आसमान में घने काले बादल छाए रहे.

बात करें जींद की तो बीते कईं दिनों से चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों के पसीना छूटा रखा था. पिछले 1 सप्ताह से लगातार तापमान 45 से 46 डिग्री के आसपास रहता था. वहीं किसानों के सामने भी अपनी फसल बचाए रखने की बड़ी चुनौती थी, लेकिन मानसून की पहली बारिश से किसानों की चिंता भी खत्म कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details