हरियाणा

haryana

हरियाणा के हर एक व्यक्ति की होगी घर बैठे स्क्रीनिंग- स्वास्थ्य मंत्री विज

By

Published : Apr 16, 2020, 10:14 PM IST

हरियामा में स्वास्थ्य विभाग की टीम हर घर में जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करेगी. ये जानकारी हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने दी. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

anil vij said that Every person from Haryana will be screened at home
anil vij said that Every person from Haryana will be screened at home

चंडीगढ़:हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि कोविड-19 महामारी को राज्य से समाप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्रदेश के हर घर में जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करेगी. अगर किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण पाए जाते हैं तो उसका सैंपल लेकर टेस्ट करवाया जाएगा.

अनिल विज ने कहा कि आज राज्य में कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए ये चारों विभाग अग्रिम पंक्ति के विभाग हैं और लॉकडाउन-1 के दौरान इन विभागों के अधिकारियों व कर्मियों ने बेहतरीन कार्य किया है. हम लॉकडाउन-1 में काफी हद तक सफल रहें हैं.

उन्होंने कहा कि आज वर्तमान में हरियाणा में कुल एक्टिव मरीज 149 हैं. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि कोविड-19 मरीज के संबंध में भारत सरकार द्वारा समय-समय पर एडवाइजरी जारी की जा रही है और इन एडवाइजरी को हरियाणा में भी लागू किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में जिन इलाकों को कन्टोनमेंट जोन घोषित किया गया है उन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और इन इलाकों में आवश्यक वस्तुओं को मुहैया करवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सेवानिवृत डाक्टरों को एक साल के लिए अनुबंध पर रखने के लिए कहा गया है, ताकि कोविड-19 महामारी से भली प्रकार से निपटा जा सके. उन्होंने बताया कि अभी तक 197 डाक्टरों ने अपनी डयूटी ज्वाइन कर ली है और वेटिंग लिस्ट के 58 डाक्टरों को ज्वाइनिंग लैटर देने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details