हरियाणा

haryana

मरकज जमातियों के अभद्र व्यवहार करने पर होगी सख्त कार्रवाई: अनिल विज

By

Published : Apr 3, 2020, 7:59 PM IST

अनिल विज ने मरकजी जमातियों को साफ शब्दों में कहा है कि जो भी डॉक्टरों के साथ अभद्र व्यवहार करेगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

anil vij big statement on markaj jamati associated people
anil vij big statement on markaj jamati associated people

चंडीगढ़: हरियाणा में किसी भी तबलीगी मरकज के जमाती को डॉक्टरों व स्वास्थ्य सेवाओं में लगे कर्मचारियों से किसी भी तरह का अभद्र व्यवहार नहीं करने दिया जाएगा. अगर किसी जमाती ने ऐसा करने का प्रयास भी किया तो उसके खिलाफ सख्त दंडनीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. ये बात हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कही है.

गृह मंत्री अनिल विज शुक्रवार को डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में जमातियों को किसी तरह की शरारत नहीं करनी दी जाएगी. प्रदेश का मेडिकल स्टाफ अपना दायित्व निभाता रहेगा.

'हरियाणा में अभी NSA लागू करने की जरूरत नहीं है'

उन्होंने प्रदेश में नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के लागू होने से इनकार करते हुए कहा कि प्रदेश में अभी इस तरह के हालत नहीं हैं. अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में हालत पूरी तरह से काबू में हैं और जमातियों को खोजा जा रहा है.

ये भी पता लगाया जा रहा है कि ये लोग इस दौरान कहां-कहां गए व इनको किस-किस ने दावत दी, क्योकि इन लोगों को इस मुहिम के दौरान इनके समाज के लोगों द्वारा दावत भी दी जाती है.

विज ने बताया कि रेवाड़ी व जींद में इन लोगों की जनता के साथ झड़प की सूचना आई है, जिसके बारे जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अंबाला में 2, पलवल में 3 और गुरुग्राम में 1 covid-19 से ग्रस्त जमाती सामने आया है.

प्रदेश के झज्जर जिले में तबलीगी मरकज के जमातियों के पॉजिटिव मामले को लेकर विज ने कहा कि इन सभी का इलाज केंद्र सरकार की देखरेख में हो रहा है और इसकी रिपोर्ट भी केंद्र ही जारी करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details