हरियाणा

haryana

बीजेपी ने बचे हुए 12 उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल, किसी भी वक्त आ सकती है दूसरी लिस्ट

By

Published : Oct 2, 2019, 5:25 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 8:21 PM IST

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी बची हुई 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा किसी भी वक्त कर सकती है. टिकटों को लेकर बीजेपी मुख्यालय में अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक खत्म हो चुकी है.

बाकी बचे 12 उम्मीदवारों के नाम फाइनल-सूत्र

नई दिल्ली/चंडीगढ़ः बीजेपी मुख्याल में पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में जारी बैठक खत्म हो चुकी है. ये बैठक दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में जारी थी. इस बैठक में चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर, सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बीजेपी प्रदेश प्रभारी अनिल जैन समेत बीजेपी नेता मौजूद थे. बैठक में बाकी के बचे 12 उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई.

आज जारी होगी बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट!
कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में ना सिर्फ 12 उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई, बल्कि उन 12 उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल हो गए हैं. साथ ही कहा ये भी जा रहा है कि किसी भी वक्त बीजेपी अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. बता दें कि बीजेपी ने 90 विधानसभा सीटों में से 78 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बची 12 सीटों पर आज पार्टी घोषणा कर सकती है.

12 सीटों के फंसे पेंच
गौरतलब है कि रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट फाइनल किए गए थे. बीजेपी चुनाव समिति की इस बैठक में हरियाणा के सभी 90 विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई. हालांकि कैंडिडेट की घोषणा केवल 78 सीटों के लिए की गई है.

इन सीटों पर मंथन जारी
बीजेपी हाई कमान सहमति बनाकर ही उम्मीदवारों की घोषणा करना चाहता है. दक्षिण हरियाणा में राव इंद्रजीत के प्रभाव वाली अधिकांश सीटें घोषित कर दी गई हैं. अब सिर्फ कोसली, रेवाड़ी और गुरुग्राम सीटों पर ही प्रत्याशी तय होने हैं. इसके अलावा तोशाम, आदमपुर, नारायणगढ़, पानीपत सिटी और फतेहाबाद सीटों पर भी आम सहमति नहीं बन पाई है. गन्नौर, खरखौदा, महम और पलवल सीट पर भी बीजेपी हाई कमान जिताऊ चेहरे उतारने को लेकर मंथन कर रहा है.

इनेलो ने जारी की 64 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अभय चौटाला के साथ 3 पूर्व मंत्रियों के नाम

24 अक्टूबर को होगी परिणाम की घोषणा
बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने वाले हैं. जिसका परिणाम 24 अक्टूबर को आएगा. वहीं नॉमिनेशन के लिए चुनाव आयोग ने 4 अक्टूबर तक का समय दिया है. इसलिए सभी पार्टियां अगले एक-दो दिन में अपनी पार्टी के सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

Last Updated : Oct 2, 2019, 8:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details