हरियाणा

haryana

विधानसभा चुनाव का 'प्रचार वार' शुरू: आज हरियाणा में अमित शाह की तीन रैलियां

By

Published : Oct 8, 2019, 4:19 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 7:13 AM IST

विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा पहुंचेंगे. लेकिन पहले से तय किए गए उनके कार्यक्रम में कुछ बदलाव किया गया है. ये बदलाव कैबिनेट मीटिंग के चलते किया गया है.

अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

चंडीगढ़:केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हरियाणा में चुनावी जनसभाओं को लेकर कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव हुआ है. ये बदलाव केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के चलते किया गया है. पहले अमित शाह की प्रदेश में 9 अक्टूबर को कैथल, बरवाला, लोहारू और महम में चार जनसभाएं होनी थी, लेकिन अब अमित शाह बुधवार को तीन जनसभाएं ही करेंगे.

ये जनसभाएं कैथल, लोहारू और महम में होंगी. बुधवार को अमित शाह प्रदेश में करीब तीन जनसभा करेंगे. उनकी तीन जनसभाएं 12.30 बजे कैथल से शुरू होकर महम में 4 बजे तक चलेंगी. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष 14 अक्तूबर को दोबारा हरियाणा आएंगे. उस दिन रतिया, टोहाना और नरवाना विधानसभा की संयुक्त रैली होगी.

इसके बाद दोपहर एक बजे पंचकूला में कालका और पंचकूला विधानसभा की संयुक्त रैली होगी. इसके बाद ढ़ाई बजे वो करनाल पहुंचेंगे. जहां वो करनाल, इंद्री, असंध और नीलोखेड़ी विधानसभाओं को कवर करते हुए रैली करेंगे.

ये भी पढ़ें-हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी का कार्यक्रम तय, जानिए कब-कहां करेंगे रैली

इस बार बीजेपी प्रदेश में 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके लिए 40 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा गया है. इनमें करीब 18 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं. वहीं बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के कार्यक्रम भी प्रदेश में हैं.

कैथल में पहली जनसभा
कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह हेलीकॉप्टर से दोपहर करीब 12.30 बजे कैथल पहुंचेंगे. शाह यहां के हुडा ग्राउंड सेक्टर-19 में जनसभा को संबोधित करेंगे. वो यहां करीब दोपहर 12.35 से 1.20 बजे तक रुकेंगे.

लोहारू में दूसरी जनसभा
कैथल में जनसभा करने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लोहारू की अनाज मंडी में करीब 2 बजे पहुंचेंगे और वो यहां करीब 3 बजे तक दो विधानसभाओं भिवानी और तोशाम के लिए जनसभाएं करेंगे.

महम में तीसरी जनसभा
केंद्रीय गृहमंत्री बुधवार को ही महम की अनाजमंडी में तीन विधानसभाओं महम, कलानौर और गढ़ी-सांपला किलोई के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे. उनके यहां पहुंचने का समय 3.20 बजे रखा गया है और अमित शाह यहां 4 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव के प्रचार में उतरेंगे राहुल गांधी, 11 अक्टूबर को हरियाणा में कर सकते हैं रैली

Last Updated : Oct 9, 2019, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details