हरियाणा

haryana

कोरोना संकट: हरियाणा में शुक्रवार शाम 6 बजे से बंद हो जाएंगी दुकानें, इन चीजों पर भी लगा प्रतिबंध

By

Published : Apr 22, 2021, 2:59 PM IST

Updated : Apr 22, 2021, 5:26 PM IST

हरियाणा में शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद रहेंगी. सिर्फ जरूरी दुकानोंं को ही खोलने की अनुमति होगी. गैर जरूरी कार्यक्रमों को भी रद्द करने का निर्णय सरकार की ओर से लिया गया है.

shops close haryana
हरियाणा में शाम 6 बजे के बाद नहीं खुलेंगी दुकानें, इन चीजों पर भी लगा प्रतिबंध

चंडीगढ़: हरियाणा में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. शुक्रवार से हरियाणा में शाम 6 बजे से सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. इसकी जानकारी हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट के जरिए दी है.

यानी की शाम 6 बजे के बाद से सभी दुकानों को बंद कर दिया जाएगा. अब हरियाणा में सिर्फ जरूरी दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों और बाजारों को शुक्रवार 6 बजे के बाद अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा. इसके अलावा गैर जरूरी कार्यक्रमों को भी रद्द करने का निर्णय सरकार की ओर से लिया गया है. इसमें एक जरूरी जानने वाली बात ये है कि कम भीड़ वाले इलाकों में और मोहल्ले की दुकानें इस दौरान खुली रहेंगी.

हरियाणा में शुक्रवार शाम 6 बजे से बंद हो जाएंगी दुकानें

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना रोकने के दो तरीके हैं. एक लॉकडाउन है, जिसे हम लगाना नहीं चाहते. दूसरा है कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना. वो हम करना चाहते हैं. हमने कल से सभी दुकानों को शाम 6 बजे से बंद करने का निर्णय लिया है. गैर जरूरी कार्यक्रमों को भी रद्द करने का निर्णय लिया है.

बता दें कि अनिल विज ने ट्वीट किया था कि हरियाणा में कल यानी शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद रहेंगी. सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. निर्धारित सीमा के अंदर किसी भी कार्य को करने वाले को संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी.

हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का ट्वीट

ये भी पढ़िए:किसानों को कोरोना वैक्सीन लगाएगी सरकार, आज सोनीपत में किसान नेताओं के साथ अहम बैठक

हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. जो रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया गया है. बता दें कि हरियाणा में कोरोना मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को हरियाणा में इस साल के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 9,623 मरीज मिले हैं. वहीं गुरुग्राम में भी इस साल के सबसे ज्यादा 2,988 मामले सामने आए हैं. एक साथ आए इतने मरीजों के बाद हरियाणा में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 55,422 हो गई है.

Last Updated : Apr 22, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details