हरियाणा

haryana

कोरोना के कारण हरियाणा के सभी स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद

By

Published : Mar 15, 2020, 9:31 PM IST

हरियाणा शिक्षा विभाग ने 31 मार्च 2020 तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. आदेशानुसार सिर्फ परीक्षा देने के लिए ही छात्र स्कूल जा सकेंगे.

All schools in Haryana will remain closed till 31 March 2020 due to Coronavirus
All schools in Haryana will remain closed till 31 March 2020 due to Coronavirus

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए हरियाणा शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. विभाग ने फैसला लिया है कि 31 मार्च 2020 तक सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. बता दें कि, सरकार इससे पहले सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को 31 मार्च तक बंद कर चुकी है.

परीक्षा देने जा सकेंगे छात्र

शिक्षा विभाग की नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन छात्रों ने बोर्ड की परीक्षा और वार्षिक परीक्षा देनी है वही छात्र परीक्षा देने स्कूल जाएंगे. साथ ही शिक्षा विभाग ने ये भी साफ कर दिया है कि ये फैसला शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों के लिए मान्य नहीं होगा. उन्हें रोजाना की तरह स्कूल अटेंड करना होगा.

कोरोना के कारण हरियाणा के सभी स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते अब आपातकाल जैसी स्थिति बन रही है. हरियाणा सरकार ने आगामी 31 मार्च 2020 तक सभी सिनेमा हॉल, स्कूल, जिम, नाईट क्लब बंद करने का निर्णय लिया है.

हरियाणा के सभी स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में किसी भी कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे एकत्रित

साथ ही राज्य में किसी सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, खेल प्रतियोगिता और पारिवारिक कार्यक्रमों में 200 से अधिक संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details