हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मतगणना में 48 घंटे से कम समय, जानें क्या हैं खास तैयारियां ?

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में 48 घंटे से भी कम का समय बचा है. एग्जिट पोल के बाद से देशभर के नेताओं की धड़कने तेज हो गई हैं. वहीं प्रशासन ने भी मतगणना के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

By

Published : May 21, 2019, 7:59 AM IST

डिजाइन फोटो

चंडीगढ़: 23 मई को होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. प्रशासन ने गणना सुबह 8 बजे शुरू होकर 12 घंटे में पूरी करने का लक्ष्य रखा है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतगणना एजेंट, प्रत्याशी और मीडिया कर्मियों के अलावा किसी अन्य को मतगणना केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी.

ईवीएम की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने स्ट्रान्ग रूम पर ऑब्जर्वरों की व्यवस्था की है. हरियाणा प्रदेश में मतगणना को लेकर चुनाव अधिकारी रिहर्सल में लगे हैं. आज भिवानी, जींद, अंबाला सहित पूरे प्रदेश में अधिकारी रिहर्सल करेंगे.

मतगणना के दौरान किसी तरह की लापरवाही या गड़बड़ी न हो, इसके लिए भी पूरी तैयारी कर ली गई हैं. मीडियाकर्मियों को हर घंटे जानकारी देने के लिए एक अधिकारी नियुक्त किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:-पर्वतरोही रवि के परिजनों की मदद के लिए सरकार ने बढ़ाया हाथ, बॉडी रिकवरी के लिए सरकार देगी पैसा

प्रत्येक गणना टेबल पर तैनात कर्मचारियों को भी सख्त निर्देश दिए गए हैं. इनके अलावा मतगणना केंद्र में ईवीएम लाने-ले जाने वाले कर्मचारी तैनात रहेंगे. एक बार प्रवेश लेने के बाद प्रत्याशी या उनके एजेंट को बार-बार प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अफवाह फैलाने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details