हरियाणा

haryana

ABVP ने कहा, शिक्षा मंत्री ने मानी प्रदेश में प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव कराने की मांग

By

Published : Dec 5, 2019, 11:26 PM IST

हरियाणा में छात्र संगठनों की तरफ से प्रत्यक्ष चुनाव करवाने मांग लंबे समय से उठाई जा रही थी, जिस पर मनोहर सरकार के शिक्षा मंत्री ने मोहर लगा दी है. इसकी जानकारी छात्र संघ ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी.

abvp student union press conference
abvp student union press conference

चंडीगढ़:हरियाणा में लंबे समय से चली आ रही छात्रसंघ की प्रत्यक्ष चुनाव की मांग को हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने मान लिया है. चंडीगढ़ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि शिक्षा मंत्री के समक्ष उनकी तरफ से छात्र संगठनों के चुनाव प्रत्यक्ष रूप से करवाने की मांग की थी, जिसे उन्होंने पूरा करने का आश्वाशन दिया है और अगले चुनाव प्रत्यक्ष करवाने का भरोसा दिया है.

चुनाव के लिए कैलेंडर

वहीं एबीवीपी की तरफ से छात्र संघ चुनाव इस बार विधानसभा और लोकसभा चुनाव नहीं होने पर रेगुलर कलेंडर जारी करने की मांग रखी, ताकि किसी भी कारण चुनाव बाधित न हो. शिक्षा मंत्री से ये भी मांग रखी है कि सेमेस्टर सिस्टम समाप्त किए जाएं और एससी-एसटी छात्रों की छात्रवृति समय पर दी जाए. एबीवीपी के पदाधिकारियों ने हैदराबाद की घटना को देखते हुए विधानसभा का विशेष सत्र महिला सुरक्षा को लेकर बुलाए जाने की मांग रखी.

चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते एबीवीपी छात्र, देखें वीडियो

500 स्कूल और कॉलेज में दी जाएगी ट्रेनिंग

सुनील भरद्वाज ने बताया कि मिशन साहसी के अंतर्गत देश भर में 10 लाख से ज्यादा छात्राओं को ट्रेनिंग दी गई है, जबकि सोनीपत में 42 स्कूल और कॉलेजों में 15 हजार छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी है. इसके तहत हरियाणा के 500 स्कूलों और कॉलेजों में ट्रेनिंग दी जाएगी.

ये भी पढे़:- कैथल:फेसबुकिया प्यार के लिए छोड़ दिया पति और बेटा, ऐसे जा पहुंची दूसरे मुल्क पाकिस्तान

वहीं उन्होंने कहा कि 28 से 30 दिसंबर को रोहतक में होगा, तीन दिन के प्रांत के अधिवेशन में कई मुद्दों को लेकर चिंतन होगा, जिसमें 1 हजार छात्र ओर शिक्षक शामिल होंगे. इस अधिवेशन में शिक्षा और महिला सुरक्षा को लेकर तीन प्रस्ताव पास होंगे. वहीं स्कूल बेल कार्यक्रम शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details