हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 17, 2020, 4:35 PM IST

ETV Bharat / state

'मुख्यमंत्री ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत'

अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री पर भी आदर्श आचार संहिता तोड़ने के आरोप लगाए हैं. अभय चौटाला ने कहा कि वो चुनाव आयोग से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन रद्द करवाने की मांग करेंगे.

Abhay Singh Chautala said that Chief Minister Manohar Lal violates the code of conduct
Abhay Singh Chautala said that Chief Minister Manohar Lal violates the code of conduct

चंडीगढ़:बरोदा उपचुनाव को लेकर इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला और इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी पर आचार सहिंता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया.

अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री पर भी आदर्श आचार संहिता तोड़ने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि उपचुनाव के दौरान पूरे जिले में आचार संहिता लगी हुई है, लेकिन उसके बाद भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल वहां पर काफिला लेकर गए. इसके अलावा उनकी सरकार के एक मंत्री ने बिना प्रशासनिक अनुमति के ट्रैक्टर रैली भी निकाली.

'मुख्यमंत्री ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत'

हरियाणा सरकार की तरफ से हाल ही में 14 निगम और बोर्डों के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन नियुक्ति पर भी अभय सिंह चौटाला ने सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि नियुक्तियों में सरकार ने सोनीपत के खरखौदा से एक शख्स को नियुक्ति दी है. इसका मकसद बरोदा हलके में उस शख्स के समुदाय के वोट हासिल करना है. वो चुनाव आयोग से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन रद्द करवाने की मांग करेंगे.

ये भी पढ़ें-बीजेपी के पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा ने थामा बीजेपी का दामन

कांग्रेस ने इंदुराज नरवाल को बरोदा उपचुनाव में टिकट दी है. इसको लेकर भी अभय चौटाला ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हुड्डा तक को ये बात मालूम नहीं थी कि इंदुराज नरवाल को टिकट दी जा रही है, जबकि 14 अक्टूबर को ही सब फाइनल कर लिया गया था. वहीं उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा डॉ. कपूर नरवाल की आंखों में आखिरी तक धूल झोंकते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details