हरियाणा

haryana

आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने की हरियाणा विधानसभा के घेराव की कोशिश, चंडीगढ़ पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 25, 2023, 12:38 PM IST

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की. इस दौरान आप पार्टी के कार्यकर्ताओं की चंडीगढ़ पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई.

AAP Protest in Chandigarh
AAP Protest in Chandigarh

चंडीगढ़: शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की, लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया. जिसके बाद उन्होंने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सबसे पहले आप पार्टी के कार्यकर्ता चंडीगढ़ सेक्टर-3 एमएलए हॉस्टल के बाहर इकट्ठा हुए. इसके बाद उन्होंने पैदल मार्च करते हुए हरियाणा विधानसभा के घेराव की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- Haryana Monsoon Session: हरियाणा विधानसभा मानसून सत्र जारी, सदन में सवाल-जवाब का दौर जारी

आप पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. जिन्होंने बेरिकेड्स लगाकर आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को रोक लिया. इस दौरान आप पार्टी कार्यकर्ताओं और चंडीगढ़ पुलिस के बीच बहस बाजी भी हुई. पहले तो आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम प्रदर्शन करने के लिए नहीं आए हैं. इसके बाद चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से कहा गया कि विधानसभा के आसपास धारा-144 लागू है.

चंडीगढ़ पुलिस ने आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को इकट्ठा ना होने की बात कही, लेकिन अचानक से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता युवाओं के मुद्दे को लेकर विधानसभा का घेराव करना चाह रहे थे. पार्टी कार्यकर्ताओं ने हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन को बर्खास्त करने की भी मांग की.

ये भी पढ़ें- 25 अगस्त को CET के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव करेगी AAP, अनुराग ढांडा बोले- छात्रों से 30 लाख लेकर सरकार ने लीक किया पेपर

सीईटी परीक्षा, हरियाणा में बेरोजगारी के मुद्दे पर उन्होंने सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. इसके बाद चंडीगढ़ पुलिस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की भी हुई. इस के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. बता दें कि आज से हरियाणा विधानसभआ का मानसून सत्र शुरू हुआ है. जो तीन दिन तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details