हरियाणा

haryana

By

Published : May 16, 2020, 12:51 PM IST

ETV Bharat / state

मेडिकल चेकअप के बाद चंडीगढ़ से उत्तराखंड रवाना हुए 650 प्रवासी

शुक्रवार को चंडीगढ़ से उत्तराखंड के लिए 650 प्रवासी रवाना किए गए. इन प्रवासियों को लेने के लिए उत्तराखंड सरकार ने ही बसें भेजी थी. जाने से पहले सभी का मेडिकल चेकअप किया गया, तब खाना खिलाकर इनको रवाना किया गया.

650 migrants sent to uttarakhand from chandigarh
650 migrants sent to uttarakhand from chandigarh

चंडीगढ़: प्रवासियों का चंडीगढ़ से जाना लगातार जारी है. संबंधित राज्य सरकारें अपने नागरिकों को चंडीगढ़ से निकाल रही हैं. शुक्रवार को उत्तराखंड के करीब 650 लोगों को चंडीगढ़ से देहरादून के लिए रवाना किया गया. उनको भेजने से पहले सभी की मेडिकल जांच की गई और उनको खाना खिलाया गया.

उत्तराखंड के लिए रवाना प्रवासी

इस बारे में बात करते हुए पार्षद गुरबख्श रावत ने बताया उत्तराखंड सरकार लगातार अपने नागरिकों को चंडीगढ़ से निकाल रही है. इसके लिए सरकार पहले करीब ढाई हजार लोगों को चंडीगढ़ से निकल चुकी है, जबकि अब 650 लोगों को यहां से रवाना किया गया. इनके लिए बसों की व्यवस्था उत्तराखंड सरकार की ओर से की गई है.

चंडीगढ़ से उत्तराखंड को रवाना 650 प्रवासी

चंडीगढ़ में सबसे पहले लोगों को सेक्टर-17 प्लाजा बुलाया गया. जहां इनका का मेडिकल चेकअप किया गया. इन्हें खाना दिया गया और इसके बाद इन्हें बस में बैठा कर यहां से रवाना कर दिया गया. इन लोगों को पहले देहरादून ले जाया जाएगा. वहां पर फिर से इनका मेडिकल चेकअप किया जाएगा, तब ये लोग अपने घर जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

इन राज्यों में भेजे गए प्रवासी मजदूर

चंडीगढ़ से अब तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों के लोगों को उनके घर भेजा गया. जो लोग रह गए हैं, उनको भेजने के लिए प्रशासन की ओर से उचित व्यवस्था की गई है. बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तो प्रशासन ने प्रवासियों को ट्रेन से भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details