हरियाणा

haryana

हरियाणा में सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए 5,398 नए मामले, 18 लोगों की हुई मौत

By

Published : Apr 14, 2021, 10:08 PM IST

हरियाणा में साल 2021 में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, हालांकि हैरानी की बात ये है कि हरियाणा सरकार ने दो दिन पहले ही पाबंदी लगानी शुरू की है, सरकार ने नाइट कर्फ्यू और स्कूलों को बंद करने का आदेश भी दे दिया है.

haryana corona update,हरियाणा कोरोना अपडेट
हरियाणा में सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट

चंडीगढ़:हरियाणा में तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने लगा है. पिछले 24 घंटे में आए कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने साल 2021 का रिकॉर्ड तोड़ दिया. हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में 5398 नए कोरोना मरीज सामने आए, वहीं 18 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई.

बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक सबसे ज्यादा 1,151 कोरोना केस अकेले गुरुग्राम से दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा 838 फरीदाबाद, 359 करनाल, 156 कुरुक्षेत्र, 378 जींद, 261 हिसार और 202 कोरोना मरीज अंबाला से सामने आए हैं.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

हालांकि राहत की बाद ये है कि बुधवार को प्रदेश से 2,166 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है. वहीं हरियाणा में कोरोना से ठीक होने का रिकवरी रेट घटकर 90.68 फीसदी पर पहुंच गया है.

अबतक कितने लोगों की हुई सेंपलिंग

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग कोरोना की लगातार सैंपलिंग कर रहा है. प्रदेश में अब तक 66,92 475 सैंपल लिए जा चुके हैं. हरियाणा में कुल संक्रमितों की संख्या 3,29,942 है. ये भी बता दें कि हरियाणा में कोरोना के 361 मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

कितने लोगों की हुई वैक्सीनेशन

प्रदेश में वैक्सीनेशन भी जोरों से चल रही है. 1,75,012 लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन हो चुका है. 1,38,637 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग गई है. वहीं 36,375 लोगों को दूसरी डोज भी लग चुकी है.

नाइट कर्फ्यू हुआ बेअसर?

बता दें कि हरियाणा सरकार ने इस हफ्ते सोमवार से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था. आपदा प्रबंधन विभाग ने रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं. ऐसे में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. पुलिस, हेल्थ, बिजली कर्मचारी, हरियाणा सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकारों को इसमें छूट रहेगी. उन्हें अपने आईकार्ड लेकर निकलना होगा.

हॉस्पिटल, कैमिस्ट शॉप्स और एटीएम 24 घंटे सातों दिनों खुले रहेंगे. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट से आने जाने वाले यात्रियों को इसमें छूट रहेगी. विभाग की तरफ से जारी किए गए आदेश आज रात से अगले आदेश तक प्रभावी रहेंगे.

लॉकडाउन का कोई विचार नहीं- सीएम मनोहर लाल

हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना के खतरे को देखते हुए कई आदेश जारी किए हैं. सीएम ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. प्राइमरी और मिडिल क्लास तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद किए गए हैं. फिलहाल नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है, लेकिन लॉकडाउन जैसा कोई विचार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details