हरियाणा

haryana

By

Published : May 6, 2021, 5:49 PM IST

ETV Bharat / state

बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, एसडीआरएफ की टीम ने शुरू किया राहत एवं बचाव कार्य

राजस्थान के जालोर में खेल-खेल में एक 4 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया. बोरवेल की गहराई करीब 90 से 100 फीट बताई जा रही है. एसडीआरएफ की टीम और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं. बच्चे को बचाने के प्रयास शुरू कर दिये गये हैं. एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है. घटना सांचौर तहसील के लाछड़ी गांव की है.

boy-fell-into-borewell-in-jalore-rescue-efforts-on
बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, एसडीआरएफ की टीम ने शुरू किया राहत एवं बचाव कार्य

चंडीगढ़/सांचौर:राजस्थान केजालोर जिले की सांचौर तहसील के लाछड़ी गांव में गुरुवार सुबह करीब 10 बजे एक 4 साल का बच्चा खेल-खेल में बोरवेल में गिर गया. बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद राहत कार्य शुरू करवाया गया. एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. जबकि एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. बच्चा जिस बोरवेल में गिरा है उसकी खुदाई की जा रही थी.

बोरवेल की गहराई करीब 90 से 100 फीट बताई जा रही है. बोरवेल को लोहे की तगारी से ढका हुआ था. बच्चा खेल-खेल में इसे हटाकर अंदर देख रहा था. इस दौरान पांव फिसल गया और बच्चा अंदर गिर गया. एनडीआरएफ की टीम ने बोरवेल में कैमरा डाला है. रस्सी के सहारे बच्चे तक पानी की बोतल पहुंचाई गई है.

जालोर में 4 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा, देखिए वीडियो

ये भी पढ़िए:कोरोनाः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुग्राम के हालात पर जताई चिंता, कही ये बड़ी बात

बच्चे के पिता नगाराम ने बताया कि उनके खेत में नया बोरवेल खोदा जा रहा था. काम पूरा नहीं होने के चलते उसे लोहे की तगारी से ढका हुआ था. बुधवार को उसका बेटा अनिल (4) खेलते हुए वहां पहुंच गया और बोरवेल में झांकने लगा. अचानक से बच्चे का संतुलन बिगड़ गया और वह अंदर गिर गया. पास ही में खड़ा परिजन जब तक पहुंचता देर हो चुकी थी. जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. और प्रशासन को मामले की सूचना दी गई.

ये भी पढ़िए:चंडीगढ़ में कोरोना से अबतक की रिकॉर्ड मौतें, एक्टिव केस 8 हजार के पार

उपखण्ड अधिकारी भूपेंद्र यादव, तहसीलदार देसलाराम, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ओमप्रकाश सुथार, पुलिस उप अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह, थानाधिकारी प्रवीण मौके पर पहुंचे. उन्होंने तुरंत एक ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की और एक नली के माध्यम से बोरवेल में ऑक्सीजन छोड़ना शुरू किया. उपखंड अधिकारी भूपेंद्र यादव ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और एनडीआरएफ की टीम को भी मामले की सूचना दे दी गई है. बच्चे को बचाने के प्रयास जारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details