हरियाणा

haryana

जल्द लागू होगा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, समन्वय समिति की बैठक में 33 बिंदुओं पर बनी सहमति

By

Published : Jan 23, 2020, 9:24 PM IST

Updated : Jan 23, 2020, 9:45 PM IST

अनिल विज ने कहा कि बैठक में दोनों पार्टियों के घोषणा पत्र में किए गए वादों का आर्थिक एवं कानूनी पहलुओं पर मंथन किया गया तथा इनके विस्तृत आर्थिक मूल्यांकन करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए अगली बैठक दिल्ली चुनाव के बाद होगी.

coordination committee meeting
coordination committee meeting

चंडीगढ़: वीरवार को बीजेपी और जेजेपी के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर बैठक हुई. बैठक में 33 बिंदुओं पर चर्चा हुई. गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि बैठक में 35 बिंदुओं पर सहमति बनी है. जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने के बाद की जाएगी.
कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर समन्वय समिति की बैठक

गुरुवार को दोनों पार्टियों के सदस्यों की समन्वय समिति की बैठक हुई.गृहमंत्री अनिल विज ने बैठक की अध्यक्षता की. अनिल विज ने कहा प्रदेश के लोगों के जीवन स्तर को उन्नत करने के लिए पार्टियां कृतसंकल्प हैं. इसलिए दोनों ही पार्टियों के घोषणा पत्रों पर गहनता से विचार किया जा रहा है.

जल्द लागू होगा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम

बैठक में 35 बिंदुओं पर सहमति बनी

अनिल विज ने कहा कि बैठक में दोनों पार्टियों के घोषणा पत्र में किए गए वादों का आर्थिक एवं कानूनी पहलुओं पर मंथन किया गया तथा इनके विस्तृत आर्थिक मूल्यांकन करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए अगली बैठक दिल्ली चुनाव के बाद होगी. अनिल विज ने संकेत दिए कि जल्द ही कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की घोषणा कर दी जाएगी.
जल्द होगी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की घोषणा

गृह मंत्री ने कहा पार्टियों के घोषणा पत्र में किए गए वादों को आगामी दो-तीन बैठकों में सहमति बना ली जाएगी. उनका एक संकलित प्रारूप तैयार कर लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बैठक में दोनों पार्टियों के सभी बिंदुओं पर विचार किया जाएगा तथा जनहित के लिए जिसमें पार्टी के अच्छे सुझाव होंगे उन्हें जरूर स्वीकार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- विधायक रामकुमार गौतम का वीडियो वायरल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर 11 विभाग डकारने का आरोप

इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से समिति के सदस्य एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, पूर्व मंत्री ओपी धनखड़, जननायक जनता पार्टी की ओर से राज्य मंत्री अनूप धानक और राजदीप सौगाट, बलदेव राज महाजन, सुनील शरण और मुख्य सचिव के प्रतिनिधि नितिन यादव ने हिस्सा लिया.

Last Updated : Jan 23, 2020, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details