हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

'टीम मोदी' में हरियाणा के ये तीन नाम शामिल, कटारिया पहली बार बने मंत्री

अंबाला से सांसद बने रतनलाल कटारिया को पहली बार मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है. रतनलाल कटारिया ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली है.

By

Published : May 30, 2019, 9:50 PM IST

'टीम मोदी' में हरियाणा के ये तीन नाम शामिल, कटारिया पहली बार बने मंत्री

दिल्ली/चंडीगढ़: नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं. आज एक बार फिर उन्होंने राष्ट्रपति भवन परिसर में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 57 मंत्रियों ने शपथ ली. जिनमें 24 मंत्रियों को मोदी कैबिनेट में जगह मिली है. जबकि हरियाणा के तीन सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है.

राव इंद्रजीत सिंह ने ली राज्यमंत्री पद की शपथ

1. राव इंद्रजीत सिंह
गुरुग्राम से एक बार फिर सांसद बने राव इंद्रजीत सिंह को राज्यमंत्री बनाया गया है. उन्होंने आज राष्ट्रपति भवन परिसर में शपथ ली. राव इंद्रजीत सिंह को दूसरी बार मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है.

कृष्णपाल गुर्जर दूसरी बार बने राज्यमंत्री

2. कृष्णपाल गुर्जर
फरीदाबाद से दोबारा सांसद बने कृष्णपाल गुर्जर को मोदी सरकार में एक बार फिर से मंत्री बनाया गया है. कृष्णपाल गुर्जर ने राज्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली है. गुर्जर लगातार दूसरी बार केंद्र सरकार में मंत्री बनाए गए हैं. गौरतलब है कि पिछली बार भी गुर्जर मोदी सरकार में राज्य मंत्री थे.

रतनलाल कटारिया ने ली शपथ

3. रतनलाल कटारिया
कांग्रेस की कुमारी सैलजा को हराकर अंबाला लोकसभा सीट से सांसद बने रतनलाल कटारिया को भी मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है. रतनलाल कटारिया पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं. रतनलाल कटारिया ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details