हरियाणा

haryana

मिशन वंदे भारत के तहत 177 भारतीयों को दुबई से लाया गया चंडीगढ़

By

Published : Jun 15, 2020, 9:21 PM IST

वंदे भारत मिशन के तहत सोमवार को दुबई से 177 भारतीयों को चंडीगढ़ लाया गया. इनमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और चंडीगढ़ के यात्री शामिल थे.

177 indians brought from dubai to chandigarh under mission vande bharat
मिशन वंदे भारत के तहत 177 भारतीयों को दुबई से लाया गया चंडीगढ़

चंडीगढ़: केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत दूसरे देशों में रह रहे भारतीयों को वापस देश में लाने का सिलसिला जारी है. इसी के तहत इंडिगो एयरलाइन की एक स्पेशल फ्लाइट सोमवार को दुबई से चंडीगढ़ पहुंची. जिसमें 177 भारतीय नागरीक सवार थे.

इन यात्रियों में 168 यात्री पंजाब, 2 यात्री हरियाणा, 2 यात्री हिमाचल, 2 यात्री जम्मू कश्मीर, 1 यात्री उत्तराखंड और 2 यात्री चंडीगढ़ से थे. सभी यात्रियों की मेडिकल टीमों ने स्क्रीनिंग की गई. जिसकी रिपोर्ट एयरपोर्ट पर मौजूद राज्य सरकारों के प्रतिनिधियों को दी गई. इन यात्रियों को अलग-अलग राज्यों के नियमों के तहत क्वारंटाइन किया जाएगा. चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है ताकि किसी भी तरह के खतरे से बचा जा सके.

मिशन वंदे भारत के तहत 177 भारतीयों को दुबई से लाया गया चंडीगढ़

ये भी पढ़ें: PTI टीचर्स के समर्थन में उतरे सुरजेवाला, बहाली की मांग करते हुए सरकार पर लगाए आरोप

बता दें कि, तीन जून को भी दुबई में फंसे 153 भारतीयों को एयर इंडिया की सहायता से चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाया गया था. जिसके बाद सभी को क्वारंटाइन किया गया. क्वारंटाइन पूरा करने के बाद ही सभी को पासपोर्ट वापस दिया जाएगा.

विदेश मंत्रालय की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सरकार द्वारा सात मई को वंदे भारत मिशन शुरू किए जाने के बाद से विदेशों में फंसे एक लाख से ज्यादा भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है. वहीं मिशन के पहले चरण 7 मई से 15 मई तक सरकार 12 देशों से करीब 15,000 लोगों को लेकर आई. भारतीय नागरिकों को लाने के लिए दूसरा चरण 17 मई से 13 जून तक था. वहीं 14 जून से वंदे भारत मिशन का यह तीसरा चरण चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details