हरियाणा

haryana

शारजाह में फंसे 141 भारतीयों की हुई वतन वापसी, एयर इंडिया की फ्लाइट से पहुंचे चंडीगढ़

By

Published : Jul 13, 2020, 9:25 PM IST

शारजाह में फंसे 141 भारतीयों को सोमवार को चंडीगढ़ लाया गया. इन यात्रियों में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ के लोग शामिल थे.

141 passengers reached chandigarh from sharjah
शारजाह में फंसे 141 भारतीयों की हुई वतन वापसी

चंड़ीगढ़:वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे प्रवासी भारतीयों को वापस लाना जारी है. इसी के तहत सोमवार को शारजाह से एयर इंडिया की फ्लाइट चंडीगढ़ पहुंची. जिसमें शारजाह में फंसे 141 भारतीयों को चंडीगढ़ लाया गया.

कोरोना को देखते हुए एयरपोर्ट पर सभी तरह के इंतजाम किए गए हैं. यहां पर यात्रियों को सैनिटाइज करने और सोशल डिस्टेंसिंग के तहत सभी काम करने की खास प्रबंध किए गए हैं. यात्रियों के एयरपोर्ट पहुंचते ही सबसे पहले उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग की गई.

शारजाह से लाए गए इन यात्रियों में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ के लोग शामिल थे. मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद सभी यात्रियों को एयरपोर्ट पर मौजूद अलग-अलग राज्यों के प्रतिनिधियों को सौंप दिया गया. ताकि सभी को उनके गृह राज्य में भेजा जा सके. जहां पर इन सभी यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा.

बता दें कि, पंजाब में यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिए क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जाता है. जबकि हरियाणा में लोगों को उनके घरों में ही होम क्वारंटाइन किया जाता है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कुशल युवाओं की कमी से प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण देना सरकार के लिए चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details