हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खट्टर सरकार शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति की शुरुआत करेगी- रामबिलास शर्मा

‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2019’ पर आयोजित संगोष्ठि में शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सरकार किसी भी युवा के समक्ष धन की कमी के कारण शिक्षा प्राप्त करने में बाधा नहीं आने देगी.

By

Published : Jun 26, 2019, 8:00 AM IST

Updated : Jun 26, 2019, 9:46 AM IST

शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा

चंडीगढ़: हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने मंगलवार को चंडीगढ़ में ‘हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद’ द्वारा ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2019’ पर आयोजित संगोष्ठि में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में उच्चतर शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति का सूत्रपात करेगी. ताकि युवा आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों का भी ग्रहण कर सके.

क्लिक कर देखें वीडियो

'शिक्षा में नहीं आएगी कोई बाधा'
शिक्षा मंत्री ने कुलपतियों को विद्यार्थियों का आइकॉन बताते हुए कहा कि बदलते दौर में रोजगार के लिए शेक्सपीयर को बेशक पढ़ाएं परंतु संस्कृति एवं संस्कारों के लिए मुंशी प्रेमचंद का साहित्य भी अवश्य पढ़ाएं. उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थाएं केवल साक्षर ही नहीं बनाती हैं बल्कि व्यक्तित्व निर्माण का कार्य भी करती हैं. कुछ संस्थाओं द्वारा शिक्षा को बिजनेस बनाने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज पूरे विश्व में भारत की प्रतिभा का लोहा माना जाता है और हरियाणा सरकार किसी भी युवा के समक्ष धन की कमी के कारण शिक्षा प्राप्त करने में बाधा नहीं आने देगी.

Last Updated : Jun 26, 2019, 9:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details