हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

तिहाड़ में छापा: ओपी चौटाला की बैरक से मिला फोन !

ख़बरों के मुताबिक छापेमारी के दौरान गुरुवार काे पूर्व सीएम ओपी चौटाला के बैरक से आईफोन मिला. इसी जेल में बंद उनके बेटे अजय चाैटाला के पास नशीला पदार्थ मिला है.

By

Published : Jun 14, 2019, 11:03 AM IST

Updated : Jun 17, 2019, 12:11 PM IST

ओपी चौटाला और अजय चौटाला (फाइल फोटो)

दिल्ली/चंडीगढ़: टीचर भर्ती घोटाले में सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला तिहाड़ जेल में आईफोन इस्तेमाल कर रहे थे. ये खुलासा जेल प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी में हुआ है. वहीं उनके बेटे अजय चौटाला से नशीला पदार्थ जब्त किया गया है. जेल प्रशासन इनके पास मोबाइल एवं मादक पदार्थ आने को लेकर छानबीन कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में जेबीटी टीचर घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला एवं उनका बेटा अजय चौटाला तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं. दोनों को अदालत ने इस मामले में दोषी करार दिया था. ओमप्रकाश चौटाला तिहाड़ के जेल संख्या दो के वार्ड नंबर तीन में बंद हैं. इसी जेल में छोटा राजन और शहाबुद्दीन भी हाई रिस्क वार्ड में बंद हैं.

तिहाड़ जेल, दिल्ली (फाइल फुटेज)
जेल प्रशासन ने की छापेमारीजेल सूत्रों ने बताया कि गुरुवार सुबह जेल में एक खास टीम बनाकर उन्हें छापेमारी के लिए भेजा गया था. लगभग 20 लोगों की यह टीम जेल संख्या दो में तड़के छापेमारी करने पहुंची. इस दौरान वह वार्ड संख्या तीन में पहुंचे. जहां हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला बंद हैं. ओमप्रकाश चौटाला वहां सो रखे थे. यहां पास में ही एक टेबल पर आईफोन रखा हुआ मिला. इसे जब्त कर लिया गया. प्राथमिक जांच में पता चला कि यह मोबाइल उनके सेवादार के पास रहता है. ये भी बताया जा रहा है कि अजय चौटाला के पास से कुछ नशीला पदार्थ मिला है, लेकिन अभी जेल प्रशासन कुछ भी कहने से बच रहा है.तिहाड़ जेल में बढ़ रहा मोबाइल का इस्तेमालसूत्रों के अनुसार तिहाड़ जेल में मोबाइल इस्तेमाल की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. इसकी वजह से तिहाड़ प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं. उधर तिहाड़ प्रशासन लगातार छापेमारी कर कैदियों से मोबाइल बरामद करने में जुटा हुआ है. लेकिन कहीं न कहीं यह घटनाएं तिहाड़ के कर्मचारियों पर मिलीभगत का अंदेशा जताती है.
Last Updated : Jun 17, 2019, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details