हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चिराग तले अंधेराः दो मंत्रियों से गांव का नाता फिर भी है 'प्यासा'

बुढ़पुर गांव का नाता दो मंत्रियों से है एक तो यहीं के रहने वाले हैं राव नरबीर और दूसरे हैं बनवारी लाल जो हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री हैं. उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र में ये गांव आता है और उन्हीं के पास जनस्वास्थ्य विभाग भी है लेकिन गांव अभी भी प्यासा है.

By

Published : Jun 3, 2019, 5:49 PM IST

पानी की किल्लत

रेवाड़ीः "चिराग तले अंधेरा", ये कहावत रेवाड़ी के बुढ़पुर गांव में चरितार्थ हो रही है. जहां के लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. गांव में जलघर तो बना है लेकिन पानी अभी तक नहीं पहुंचा है.

राव नरबीर का गांव है बुढ़पुर
बुढ़पुर कोई ऐसा वैसा गांव नहीं है बल्कि हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री राव नरबीर का गांव है. फिर भी यहां के लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन से कई बार शिकायत कर चुके हैं. मंत्री राव नरबीर को सब जानकारी है लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं.

जनस्वास्थ्य मंत्री यहां से विधायक हैं
बुढ़पुर गांव का नाता दो मंत्रियों से है एक तो यहीं के रहने वाले हैं राव नरबीर और दूसरे हैं बनवारी लाल जो हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री हैं. उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र में ये गांव आता है और उन्हीं के पास जनस्वास्थ्य विभाग भी है लेकिन गांव अभी भी प्यासा है.

क्लिक कर देखिए वीडियोे

जलघर बनकर तैयार, पानी का इंतजार
इस गांव में जलघर तो बना है लेकिन उसे अभी भी पानी का इंतजार है. ग्रामीणों का कहना है कि एक साल पहले से जलघर पूरी तरह से बनकर तैयार है. लेकिन आज तक पानी नहीं आया.

खारा पानी पीने को मजबूर ग्रमीण
ग्रामीणों का कहना है कि इस पूरे इलाके में खारे पानी की दिक्कत है. लेकिन बाकी जगहों पर पानी का इंतजाम है लेकिन हम खारा पानी पीने को मजबूर हैं. गांव वालों का ये भी कहना है कि वो टैंकर के पानी से काम चलाते हैं जो पूरा नहीं पड़ता है.

बुढ़पुर ही नहीं लखनौर गांव को भी इंतजार
इस गांव के जलघर से लखनौर गांव को भी पानी दिया जाना है इसीलिए लखनौर गांव के लोग भी बेसब्री से जलघर में पानी आने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन ये इंतजार कब खत्म होगा कह नहीं सकते.

मंत्री राव नरबीर ने दिया है आश्वासन
ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही मंत्री राव नरबीर से वो मिले थे और उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही पानी की व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details