हरियाणा

haryana

EXCLUSIVE: हरियाणा की मुख्य सचिव बनने वाली एक ही परिवार की तीसरी बेटी हैं केशनी आरोड़ा

By

Published : Jun 30, 2019, 5:41 PM IST

हरियाणा सरकार में लंबे समय तक मुख्य सचिव की जिम्मेदारी निभाने वाले डीएस ढेसी सेवानिवृत्त हो गए हैं. डीएस ढेसी के रिटायर होने के बाद मुख्य सचिव की जिम्मेदारी 1983 बैच की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी केशनी आनंद अरोड़ा को दी गई है. मुख्य सचिव बनने के बाद सुनिए क्या कहा केशनी आनंद ने.

Keshni Arora

चंडीगढ़: केशनी आनंद अरोड़ा हरियाणा का 33वां मुख्यसचिव बनना लगभग तय माना जा रहा था. ढेसी के बाद केशनी आनंद अरोड़ा सबसे सीनियर आईएएस ऑफिसर हैं. केशनी आनंद के मुख्य सचिव बनने के बाद एक रिकॉर्ड भी बन गया है. केशनी से पहले उनकी दो बहनें भी मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सम्भाल चुकी हैं.

केशनी की सबसे बड़ी बहन मीनाक्षी आनंद हरियाणा की पहली महिला मुख्य सचिव बनी थीं और दूसरी बहन उर्वशी गुलाटी भी हरियाणा की मुख्य सचिव रह चुकी हैं. केशनी आनंद ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए बताया कि उनके पिता प्रोफेसर जेसी आनंद के कई स्टूडेंट्स आईएएस रहे हैं. उनकी माता ने उन्हें प्रोत्साहन दिया था.

यहां देखें वीडियो.

केशनी आनंद ने कहा कि मुख्य सचिव का पद अहम चुनौती है. हरियाणा में जो-जो कठिनाइयां हैं उनको ठीक करने के लिए जो भी पॉलिसी हरियाणा सरकार की है उनको इम्प्लीमेंट करने के लिए मुख्य सचिव का पद अहम कड़ी है. वह इस कड़ी को निभाने का प्रयास करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details