हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़: सीएम विंडो पर आई भ्रष्टाचार की शिकायत, अधिकारी सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक सोलर वॉटर हीटर लगवाने के लिए सरकार द्वारा दी जानी वाली सब्सिडी गलत तरीके से इंस्टॉलर कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए दी गई.

By

Published : Jun 12, 2019, 7:48 AM IST

प्रतीकात्मक फोटो

चंडीगढ़: सीएम विंडो पर भ्रष्टाचार की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए नव एवं नवीनीकरणीय ऊर्जा विभाग के अधिकारी संदीप यादव को सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा, एक अन्य शिकायत में पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक एसके बागोरिया को नियम-7 के तहत चार्जशीट किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

किस लिए हुई कार्रवाई ?
जानकारी के मुताबिक सोलर वाटर हीटर लगवाने के लिए सरकार द्वारा दी जानी वाली सब्सिडी गलत तरीके से इंस्टॉलर कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए दी गई. इस पर संज्ञान लेते हुए नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, महेंद्रगढ़ के परियोजना अधिकारी संदीप यादव को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- पतंजलि ने खरीदी अरावली में जमीन! सरपंच ने ईटीवी से कहा- हमें धोखा देकर हड़प ली

वहीं पशुपालन विभाग के अंतर्गत आई एक शिकायत, जिसमें कॉन्ट्रेक्टर ने जेसीबी मशीन किराए पर लेने के लिए अपने चहेते ठेकेदार को टेंडर दिलवाने के लिए नकली दस्तावेज प्रस्तुत किए थे. इन दस्तावेजों को विभाग द्वारा सही करार दे दिया गया था. इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक एसके बागोरिया को नियम-7 के तहत चार्जशीट किये जाने के निर्देश दिये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details