हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सीएम खट्टर ने की अहम बैठक, सूखे और बाढ़ की तैयारियों पर हुई समीक्षा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्पष्ट किया कि राज्य के किसी भी हिस्से से पेयजल की कमी, बाढ़ और पानी सम्बंधित कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए.

By

Published : Jun 14, 2019, 7:38 AM IST

सीएम खट्टर ने की अहम बैठक

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को प्रदेश में जून एवं जुलाई महीने के दौरान पेयजल एवं बिजली के पर्याप्त प्रबन्ध करने के निर्देश देने के साथ-साथ बाढ़ एवं सूखे जैसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है.

उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि राज्य के किसी भी हिस्से से पेयजल की कमी, बाढ़ और पानी सम्बंधित कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार को चंडीगढ़ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों के साथ प्रदेश में लू, सूखे एवं बाढ़ से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई एक बैठक की अध्यक्षता की.

क्लिक कर देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- 'अगर हुड्डा में जरा भी अकड़ बची है तो कांग्रेस छोड़ दें'

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसे गांवों और शहरों की पहचान करने के निर्देश दिए. जहां इन दो महीनों में पेयजल आपूर्ति की समस्या आ सकती है ताकि इससे निपटने के लिए पर्याप्त प्रबन्ध किए जा सकें. मुख्यमंत्री ने राज्य की नहरों से गाद निकाले जाने के भी निर्देश दिए.

बैठक में बताया गया कि राज्य में 825 नहरों में से 568 नहरें यमुना नदी की ओर तथा 257 नहरें घग्गर नदी की ओर हैं. केवल 605 नहरों में से गाद निकाले जाने की आवश्यकता है और यह कार्य प्रगति पर है, जिसे 30 जून तक पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details