हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रामदेव के लिए ताक पर कानून, पतंजलि को दी गई अरावली की 400 एकड़ प्रतिबंधित जमीन?

दरअसल कांग्रेस का कहना है कि जिस वन क्षेत्र की जमीन को पतंजलि को बेचा जा रहा है. उस पर किसी भी तरह का व्यवसाय नहीं किया जा सकता है. फिर क्यों इस जमीन को बेचा जा रहा है.

By

Published : Jun 11, 2019, 11:26 AM IST

Updated : Jun 11, 2019, 11:46 AM IST

बाबा रामदेव और सीएम मनोहर लाल (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने मनोहर लाल सरकार पर वन क्षेत्र की जमीन को निजी हाथों में बेचने का आरोप लगाया है. तंवर के मुताबिक अरावली में वन क्षेत्र की जमीन को बेचकर बीजेपी के करीबियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है.

अशोक तंवर, प्रदेश अध्यक्ष, हरियाणा कांग्रेस

8 जून को हरियाणा कांग्रेस ने ट्वीट जारी करके फरीदाबाद में करोड़ों की जमीन का घोटाला होने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने दावा किया कि शामिल होने वालों में रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के स्वामित्व वाली पतंजलि शामिल है. ग्रामीणों से 400 एकड़ जमीन एक प्रवीण कुमार शर्मा द्वारा पावर ऑफ अटॉर्नी के माध्यम से ली गई है.

वहीं कुछ देर बाद हरियाणा कांग्रेस ने एक और ट्वीट जारी किया. जिसमें ये बताया गया कि ये वन क्षेत्र की जमीन है. इसमें जिस प्रवीण कुमार शर्मा का नाम आया है, वो एक कंपनी को रिप्रेजेंट करते हैं, जिसे आचार्य बालकृष्ण कंट्रोल करते हैं. कंपनी का नाम है- हर्बो वेद ग्राम प्राइवेट लिमिटेड

मामला सुर्खियों में आने के बाद आज अशोक तंवर ने ट्वीट करके फिर से जमीन घोटाला होने की बात दोहराई है. तंवर के मुताबिक फरीदाबाद के कोट गांव की कीमती 400 एकड़ जमीन भाजपा सरकार पतंजलि कंपनी को लेकर हरियाणा में सबसे बड़ा घोटाला करने जा रही है. आज ग्रामीणों ने बताया कि यहां की जमीन को खरीद, बेच नहीं सकते और न ही उसमें व्यावसायिक कार्य हो सकते हैं. फिर भाजपा को इस जमीन को बेचने में क्या दिलचस्पी है.

Last Updated : Jun 11, 2019, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details