हरियाणा

haryana

भिवानी की मुक्केबाज मोनिका ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

By

Published : Dec 26, 2021, 7:08 PM IST

मिनी क्यूबा भिवानी की एक और बॉक्सर बेटी ने पंजाब में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल (bhiwani boxer won gold medal) जीतकर हरियाणा का नाम रौशन किया है.

bhiwani boxer won gold medal
bhiwani boxer won gold medal

भिवानी:मिनी क्यूबा के नाम से मशहूर भिवानी की एक और बेटी ने जिले का नाम रोशन किया है. गुरु द्रोणाचार्य कैप्टन हवासिंह बॉक्सिंग अकादमी की महिला मुक्केबाज मोनिका (woman boxer monika) ने 17 से 24 दिसंबर तक पंजाब के एलपीयू जालंधर में आयोजित हुई ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 54 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक (bhiwani boxer won gold medal) जीता है.

विजेता खिलाड़ी का रविवार को भिवानी में पहुंचने पर खेल प्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर विजेता खिलाड़ी मोनिका ने अपनी सफलता का श्रेय भीम अवार्डी कोच संजय श्योराण, अकादमी अध्यक्ष निलम गुप्ता व अपने माता-पिता को देते हुए कहा कि यह सब उनके आशीर्वाद व मार्गदर्शन का परिणाम है. उन्होंने कहा कि उनका चयन 2022 में आयोजित होने वाले एशियन चैंपियनशिप खेलों के लिए हुआ है. इन खेलों में भी स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश व देश का नाम रोशन करेगी.

ये भी पढ़ें-खेल मंत्री संदीप सिंह बने हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के नए अध्यक्ष

कोच संजय श्योराण ने बताया कि कैप्टन हवासिंह बॉक्सिंग अकादमी के होनहार मुक्केबाजों ने एशियन, वर्ल्ड चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ सहित कई प्रतियेागिताओं के मेडल जीते हैं. ओलंपिक खेलों में भी महिला मुक्केबाज पूजा बोहरा ने क्वालीफाई किया और देश की बेटियों के लिए एक प्रेरणा भी बनी. अब मोनिका भी इसी तरह अच्छा प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रौशन करने का काम करेगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details