हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी: कूड़ा-कूड़ा हुआ इलाका, बदबू से आमजन परेशान, देखिए रिपोर्ट

सरकार और प्रशासन दोनों ही स्वच्छ भारत को लेकर संजीदा नहीं दिखाई दे रहे हैं. भिवानी के केएम हाई स्कूल के सामने इतनी गंदगी है कि लोगों का खड़ा होना तक मुश्किल है.

By

Published : Jul 9, 2019, 12:48 PM IST

Updated : Jul 9, 2019, 2:29 PM IST

कूड़ा-कूड़ा हुआ इलाका

भिवानी: सरकार और प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के दावों की पोल शहर में खुलकर सामने आ रही है. बात ये है कि सरकार हो या प्रशासन दोनों ही स्वच्छता को लेकर दावे करते थकते नहीं, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और दिखाई पड़ती है.

क्लिक कर देखें वीडियो

बेतहाशा गंदगी का ताजा मामला भिवानी के तेलीवाड़ा में केएम हाई स्कूल के सामने से है. जहां कूड़े के बड़े-बड़े ढेर लगने से क्षेत्रवासियों और राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय निवासियों ने बताया कि यहां लोग दूर-दूर से आकर कूड़ा डालते हैं.

उन्होंने बताया कि आसपास के सभी क्षेत्र के लोग स्कूल के सामने कूड़ा फेंक कर जाते हैं, लेकिन परिषद कर्मचारी इसका सही समय पर उठान नहीं करते जिसके बाद वातावरण बदबूदार हो जाता है.

बता दें कि स्थानीय निवासियों ने इसकी शिकायत कई बार जिला प्रशासन से की है, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. अब लोगों ने मांग की है कि जो लोग दूर से आकर यहां कूड़ा डाल कर जाते हैं उनके लिए भी कूड़ा फेंकने की व्यवस्था की जाए.

Last Updated : Jul 9, 2019, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details